दूसरे दिन फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, 15 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ पेट्रोल

घरेलू बाजार में देखें तो पेट्रोल-डीजल के दाम में 48 दिनों के विराम के बाद, आज लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए हैं. सरकारी तेल कंपनियों ने आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम में जहां 15 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि कर दी है तो, वहीं डीजल में भी 20 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल 81.38 रुपये पर तो डीजल 70.88 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया.

गौरतलब हैकि अगस्त के दूसरे पखवाड़े की शुरूआत से ही पेट्रोल की कीमतों में जो आग लगनी शुरू हुई थी, वह बीते एक सितंबर तक जारी रही थी. यदि दिल्ली की बात करें तो यहां बीते 13 किस्तों में पेट्रोल प्रति लीटर 1.65 पैसे महंगा हुआ था. उसके बाद कुछ दिनों तक स्थिर रहने के बाद बीते 10 सितंबर के बाद इसमें ठहर-ठहर कर कमी का रुख था और पिछले महीने इसमें 1.19 रुपये की कमी हो चुकी है.

Loading...

दिल्ली में बीते 25 जुलाई को अंतिम बार डीजल महंगा हुआ था. उसके बाद 31 जुलाई को दिल्ली सरकार ने इस पर वैट कम किया था तो यह प्रति लीटर 8.38 रुपये सस्ता हुआ था. फिर बीते 3 अगस्त से ठहर-ठहर कर इसके दाम में या तो कटौती हुई या फिर इसके दाम स्थिर रहे. इससे डीजल 3.10 रुपये प्रति लीटर और सस्ता हो चुका है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

इन धांसू फीचर्स संग भारत में लॉन्च हुआ Vivo V20 Pro 5G स्मार्टफोन, जानें कीमत

कंपनी वीवो ने आज हिंदुस्तान में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Vivo V20 Pro 5G लॉन्च किया ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *