Breaking News

IIT मद्रास में पीचएडी छात्र नें की आत्महत्या, पुलिस कर रही जाँच

देश की अग्रणी शिक्षण संस्थानों में एक आईआईटी मद्रास में एक और आत्महत्या का मामला सामने आया है। एक पीएचडी छात्र ने तमिलनाडु के वेलाचेरी में अपने कमरे में आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक, मृतक छात्र पश्चिम बंगाल का रहने वाला था और उसकी उम्र 32 साल थी। इस साल IIT मद्रास से आत्महत्या की यह तीसरी घटना है और 2018 के बाद से 11वां मामला है।

तमिलनाडु पुलिस ने एक बयान में कहा, “31 मार्च को, मृत छात्र ने एक व्हाट्सएप स्टेटस ‘आई एम सॉरी नॉट गुड एनफ’ पोस्ट किया। स्थिति को देखकर, उसके दोस्त उसके घर पहुंचे और सचिन को अपने कमरे में लटका पाया। एक एम्बुलेंस को बुलाया गया और लेकिन तब तक वो दम तोड़ चुका था। मामले में आगे की जांच चल रही है।”

इससे पहले 14 मार्च को मद्रास आईआईटी कैंपस में बीटेक तृतीय वर्ष के एक छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। मृतक की पहचान आंध्र प्रदेश के रहने वाले वैपु पुष्पक श्री साई (20) के रूप में हुई है। कोट्टुरपुरम पुलिस ने मामले पर मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है। इससे पहले 14 फरवरी को महाराष्ट्र के एक रिसर्च स्कॉलर ने आईआईटी कैंपस के अंदर कमरे में फांसी लगा ली थी।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रायापेट सरकारी अस्पताल भेज दिया है। आईआईटी मद्रास ने एक बयान जारी कर उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। मामले में आईआईटी की तरफ से बयान में कहा गया, “31 मार्च 2023 की दोपहर वेलाचेरी, चेन्नई में उनके आवास पर मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के एक पीएचडी रिसर्च स्कॉलर के असामयिक निधन से हमें गहरा दुख हुआ है। एक अनुकरणीय अकादमिक और शोध रिकॉर्ड वाले छात्र के लिए एक बड़ी क्षति है।”

About News Room lko

Check Also

बाराबंकी स्टेशन पर अनाधिकृत वेंडरों के खिलाफ चलाया अभियान

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल द्वारा अवैध एवं अनाधिकृत वेंडरों की रोकथाम एवं इनपर अंकुश ...