Breaking News

ट्रांसगाेमती क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में चलेगा पौधरोपण अभियान, हरा-भरा होगा गोमती पार का इलाका

• ट्रान्स गोमती जन कल्याण महासमिति की पहल पर लखनऊ को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने का महाअभियान
• जन-जन को अभियान से जोड़ने और राजधानी को स्वच्छ बनाने व हरा भरा बनाने का पदाधिकारियों ने लिया गया संकल्प
• रघुवर मैरेज लॉन, चांदन रोड इंद्रानगर लखनऊ पर पदाधिकारियों ने पौधरोपण कर ”स्वच्छता और पर्यावरण अभियान” का किया शुभारंभ
• सामाजिक मुद्दों पर चर्चा कर उनके समाधान के लिए जल्द मुख्यमंत्री से भेंट करेंगी महासमिति

लखनऊ। राजधानी को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने की मुहिम में अब ट्रान्स गोमती जन कल्याण महासमिति विभिन्न वार्डों पौधरोपण अभियान चलाएगी। इसका संकल्प मंगलवार को रघुवर मैरेज लॉन, चांदन रोड, फरीदीनगर इंद्रानगर में महासमिति के पदाधिकारियों ने लिया। महासमिति के अध्यक्ष अभिनव नाथ त्रिपाठी (एडवोकेट) एवं समस्त पदाधिकारीगणों के साथ मिलकर पौधरोपण किया गया। समिति की तरफ से कहां गया की विकास के नाम पर हरियाली को नष्ट करना सही मायने में विकास है तो ऐसा विकास ठीक नहीं है।

ट्रांसगाेमती क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में चलेगा पौधरोपण अभियान

समिति ने कहा कि कोई कितना भी बड़ा हो जाय और हम कितने भी विकसित हो जाएं, लेकिन पर्यावरण के साथ खिलवाड़ करने वालों को प्रकृति कभी माफ नहीं करती। इसके लिए लोगों को जागरूक करना जरूरी है। पदाधिकारियों के साथ बैठक में यह भी तय किया गया कि लखनऊ को आदर्श महानगर बनाने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जन-जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा। प्रत्येक वार्ड में पौधरोपण कराया जाएगा।

👉यूपी विधानमंडल सत्र: अखिलेश यादव ने उठाया बेरोजगारी का मुद्दा, CM योगी ने कसा तंज, कहा- सपाइयों की सोच तो बदली

महासमिति के महासचिव प्रवीण कुमार श्रीवास्तव ने पदाधिकारियों का आहवान करते हुए कहा कि स्वच्छता, शिक्षा और स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन भी जरूरी है। क्योंकि इन प्रमुख मुद्दों को हम जानकर भी दरकिनार करते रहते हैं। जन-जन तक पर्यावरण, स्वच्छता, शिक्षा और स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत करना महासमिति का प्रमुख कार्य है।

ट्रांसगाेमती क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में चलेगा पौधरोपण अभियान

बैठक में पदाधिकारियों ने सामाजिक मुद्दों पर चर्चा के साथ उनके समाधान पर विचार-विमर्श किया। भावी कार्यक्रमों की योजना पर विस्तार से चर्चा की गई। तय किया गया कि राजधानी को स्वच्छ व हरा-भरा बनाने की मुहिम में आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए जल्द एक प्रतिनिधिमण्डल मुख्यमंत्री से भी मिलने जाएगा।

👉शिव भक्तों ने देवाधिदेव महादेव के तपस्यारत पार्वती स्वरूप का किया दर्शन

बैठक में प्रमुख रूप से रामकुमार वर्मा, अरुण राय, संजय सिंह राठौर, रुद्र प्रताप सिंह, शैलेंद्र राय, कमल पांडे, आकाश दुबे, कृष्ण कुमार पांडे, विपिन द्विवेदी, विकास शर्मा, संदीप सैनी, सिद्धार्थ शर्मा, अभय सिंह,मनोज अवस्थी, अनीता तिवारी, मधुबाला चौधरी, डॉक्टर दुर्गेश धर द्विवेदी, अनूप मिश्रा, दीपक शुक्ला, मिथिलेश, मनीष, अभिषेक राय, संतोष, हिमांशु भट्ट, नितिन पटेल, समाजसेवी पल्ल्व शर्मा समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...