Breaking News

दिल्ली विधानसभा चुनावों में एग्जिट पोल्स के अनुसार ‘आप’ को मिला मुसलमानों का जोरदार समर्थन

पूर्वोत्तर भारत के असम राज्य में एक ओर जहां मुस्लिम एनआरसी और सीएए को लेकर भाजपा का कड़ा विरोध कर रहे हैं वहीं, दूसरी ओर दिल्ली में वो इसी पार्टी पर मेहरबान हैं। जी हां, इसका खुलासा हाल ही में संपन्न हुए दिल्ली विधानसभा चुनावों के एग्जिट पोल के नतीजों से हुआ है। एग्जिट पोल्स के मुताबिक में दिल्लीवासियों ने आम आदमी पार्टी (आप) को जबरदस्त तरीके से समर्थन दिया। सभी जाति, उम्र और आय वर्ग के मतदाताओं ने ‘आप’ के पक्ष में मतदान किया है। हालांकि मुस्लिम समुदाय का वोटिंग पैटर्न जबरदस्त रहा। एग्जिट पोल्स के अनुसार आप को मुसलमानों का जोरदार समर्थन मिला है। लेकिन कभी कांग्रेस के परंपरागत वोटर माने जाने वाले मुसलमानों ने उसे बिल्कुल भी तवज्जो नहीं दी।

एक एग्जिट पोल के मुताबिक मुस्लिम समुदाय के 60 फीसदी मतदाताओं ने ‘आप’ के पक्ष में मतदान किया जोकि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को समुदाय के मिले वोटों का तकरीबन दोगुना है। सर्वेक्षण में दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से 11,839 मतदाताओं को शामिल किया गया।

एक सर्वेक्षण के नतीजों के अनुसार, दिल्ली में 60 फीसदी मुस्लिम मतदाताओं ने ‘आप’ के पक्ष में मतदान किया जबकि समुदाय के 18.9 फीसदी मतदाताओं ने बीजेपी के पक्ष में और 14.5 फीसदी कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया। दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार को मतदान संपन्न हुआ। चुनाव के परिणाम मंगलवार को आएंगे।

About News Room lko

Check Also

सीएम धामी का बड़ा एलान, कहा-अगले साल सशक्त भू-कानून लाएगी सरकार, यूसीसी पर कही बड़ी बात

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून में प्रेसवार्ता की। सीएम धामी ...