Breaking News

कॉफी विद द वीसी की नई पहल

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय एक नई पहल करेंगे। इसे कॉफी विद द वीसी: लेट्स वॉक द टॉक नाम दिया गया। प्रो आलोक विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों और संस्थानों के साथ सप्ताह में दो बार चार से छह छात्र प्रतिनिधिधियों से मिलेंगे। कार्यवाही डीएसडब्ल्यू कार्यालय के तत्वावधान में आयोजित की जाएगी। कुलपति कहा है कि छात्र अंततः किसी भी शैक्षिक व्यवस्था में सबसे अभिन्न तत्व होते हैं। वे अल्मा मेटर के बारे में जो सोचते हैं। अनुभव करते हैं। जो चाहते हैं, उसके संबन्ध में उन्हें लगातार मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा।

यह कस्टमर केयर रिलेशनशिप के क्षेत्र में व्यापक विजन है। यह ठोस परिणामों के साथ विशेषज्ञता को कार्रवाई में बदलने के प्रति विश्वास की अभिव्यक्ति है। यह डीन स्टूडेंट वेलफेयर द्वारा प्रस्तावित कार्य योजना है। यह छात्रों के साथ चर्चा की इंटरैक्टिव श्रृंखला देखभाल साझा करने और आउटरीच अवधारणा के बारे में है। विश्वविद्यालय परिसर के जीवन की यह एक नियमित विशेषता होगी। यह श्रृंखला पूरी तरह से कुलपति के नई छात्र पीढ़ी को समझने के निरंतर प्रयासों के अनुरूप है।

इस तरह गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से संबंधित नीतिगत निर्णय लेने में छात्रों के धरनाओं और विचारों को एकीकृत करती है। प्रो.पूनम टंडन,डीन स्टूडेंट वेलफेयर ने बताया कि यह इंटरेक्टिव टॉक सत्र छात्रों को कुलपति के साथ एक कप कॉफी पर उनकी अपेक्षाओं,आकांक्षाओं और योगदान के बारे में शीर्ष प्रशासन के साथ स्वतंत्र रूप से चर्चा करने के लिए अवसर प्रदान करेगा। इसमें छात्र अपने विचार व्यक्त करेंगे। शिक्षक छात्र व विश्वश्विद्यालय प्रशासन विचार विमर्श में सहभागी होंगे।

About Samar Saleel

Check Also

बालिका विद्यालय में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन, हुई प्रतियोगिता; मिली प्रेरणा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। भारत एक लोकतांत्रिक देश है, जहां पर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *