Breaking News

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला कल, खिलाड़ी तैयार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार 24 जनवरी को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले को जीतकर रोहित शर्मा एंड कंपनी की नजरें मेहमानों का सूपड़ा साफ करने के साथ आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहला पायदान हासिल करने पर होगी।

भारत ने इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में अभी तक 5 वनडे मैच खेले हैं और भारत को इस मैदान पर अभी तक एक भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है। [2006 में इंग्लैंड के खिलाफ इस मैदान पर भारत ने पहला वनडे मैच खेला था, वहीं आखिरी बार यहां 2017 में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी की थी। इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत ने दो बार इंग्लैंड को और 1-1 बार वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाई है।

वनडे के अलावा टेस्ट और टी20 में भी भारत का इस मैदान पर रिकॉर्ड बेमिसाल रहा है। वनडे की तरह टेस्ट में भी भारत इस मैदान पर एक भी मैच नहीं हारा है। यहां टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड और बांग्लादेश को रेड बॉल क्रिकेट में मात दी है। भारत को यहां एकमात्र हार टी20 क्रिकेट में मिली। भारत ने इंदौर में खेले तीन में से दो टी20 मैच जीते हैं। एकमात्र हार का सामना टीम इंडिया को पिछले साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ करना पड़ा था।

टीम इंडिया इस समय 113 रेटिंग्स के साथ तीसरे पायदान पर है। भारत का इंदौर के इस स्टेडिमय में पिछले रिकॉर्ड को देखकर यह लगता है कि टीम इंडिया का नंबर 1 वनडे टीम बनना लगभग तय है।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...