Breaking News

पीएम मोदी ने बहरीन के क्राउन प्रिंस और प्रधानमंत्री सलमान बिन हमद अल खलीफा से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बहरीन के क्राउन प्रिंस और प्रधानमंत्री सलमान बिन हमद अल खलीफा के साथ टेलीफोन पर बात की। इस दौरान क्राउन प्रिंस सलमान ने भारत के गणतंत्र दिवस के अवसर पर बधाई दी। इस बारे में भारतीय विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर जानकारी दी है।

बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने भारत और बहरीन के बीच द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की।

मंत्रालय ने अपने बयान में कहा, दोनों नेताओं ने भारत और बहरीन के बीच द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की और संतोष व्यक्त किया कि संबंधों ने राजनीतिक, व्यापार और निवेश, ऊर्जा, स्वास्थ्य, सुरक्षा और लोगों से लोगों के संपर्क सहित विभिन्न क्षेत्रों में निरंतर प्रगति की है। भारत और बहरीन 2021-22 में दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की स्वर्ण जयंती मना रहे हैं।

बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड महामारी के दौरान बहरीन में भारतीय समुदाय की उत्कृष्ट देखभाल करने और उनकी सामाजिक और सांस्कृतिक जरूरतों को पूरा करने के लिए बहरीन नेतृत्व को धन्यवाद दिया।

अपने बयान में मंत्रालय ने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने किंग हमद बिन ईसा अल खलीफा को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने क्राउन प्रिंस सलमान बिन हमद अल खलीफा और प्रधान मंत्री को जल्द से जल्द भारत यात्रा के लिए अपना निमंत्रण दोहराया।

     शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...