Breaking News

14 जून को महाराष्ट्र दौरे पर पीएम मोदी करेंगे जगतगुरु श्रीसंत तुकाराम महाराज मंदिर का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को महाराष्ट्र की यात्रा पर जाएंगे. इस दौरान वे पुणे में जल भूषण भवन , क्रांतिकारियों की गैलरी  जगतगुरु श्रीसंत तुकाराम महाराज मंदिर का उद्घाटन करेंगे.

पीएम मोदी के यात्रा से पहले मंगलवार शाम तक श्रद्धालु भगवान विट्ठल मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश नहीं करेंगे. मंदिर न्यास ने यह फैसला किया है. मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश नहीं देने का फैसला इसलिए लिया गया है पीएम की यात्रा से पहले मंदिर की सफाई और रख-रखाव की तैयारी की जाएगी.

पीएमओ के अनुसार इस दौरे के दौरान पीएम दोपहर करीब 1:45 बजे पुणे  के देहू में जगतगुरु श्रीसंत तुकाराम महाराज मंदिर का उद्घाटन करेंगे. बता दें कि संत तुकाराम एक वारकरी संत और कवि थे, जिन्हें अभंग भक्ति कविता और कीर्तन के रूप में जाना जाता है.कार्यक्रम लिस्ट में इसके बाद पीएम मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में मुंबई समाचार के द्विशताब्दी महोत्सव में भी शामिल होंगे.

पीएम मोदी राजभवन में जल भूषण भवन और क्रांतिकारियों की गैलरी का उद्घाटन करेंगे. जल भूषण 1885 से महाराष्ट्र के राज्यपाल का आधिकारिक निवास रहा है. नए भवन की आधारशिला अगस्त 2019 में भारत के राष्ट्रपति द्वारा रखी गई थी. पुराने भवन की सभी विशिष्ट विशेषताओं को नवनिर्मित भवन में संरक्षित किया गया है.

About News Room lko

Check Also

सीएम बनने के बाद अपने पहले ही टेस्ट में फ़ैल हुई मान सरकार, अकाली दल (A) के सिमरन जीत ने हासिल की विजय

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के इस्तीफे से ...