प्रवर्तन निदेशालय के सामने आज पेश होंगे राहुल गांधी, नेशनल हेराल्ड केस में होगी पूछताछ

आज नेशनल हेराल्ड केस मामले में राहुल गांधी  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगे।प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल गांधी को समन भेजा था।आज ईडी के कार्यालय में राहुल गांधी की पेशी से पहले ईडी कार्यालय के बाहर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया गया है।बता दें कि ईडी ने राहुल गांधी के साथ कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी नोटिस भेजा है, लेकिन माना जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के चलते सोनिया गांधी ईडी के सामने पेश नहीं होंगी। ईडी की नोटिस के चलते आज कांग्रेस देश के सभी ईडी कार्यालय के सामने सत्याग्रह करेगी, यही वजह है कि ईडी कार्यालय के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है।

इस दिन कांग्रेस बड़े स्तर पर दिल्ली में प्रदर्शन करने की योजना बना रही थी। कांग्रेस ने पार्टी कार्यालय से ईडी ऑफिस तक रैली निकालने की अनुमति मांगी थी। लेकिन दिल्ली पुलिस के सीनियर अफसरों के मुताबिक उन्हें अनुमति नहीं दी गई है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है। दिल्ली के तमाम कांग्रेस के सांसद आज इस प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे। राहुल गांधी की पेशी से पहले दिल्ली में कई जगहों पर पोस्टर लगे हैं, पोस्टर में लिखा है, ये राहुल गांधी है, झुकेगा नहीं, राहुल जी संघर्ष करो हम आपके साथ हैं।

ED के सामने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पेश होने से पहले उनके समर्थन में नारेबाजी को लेकर दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस समर्थकों को हिरासत में लिया।

About News Room lko

Check Also

 मां काली को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाली महुआ मोइत्रा पर MP में केस दर्ज, कहा-‘काली की उपासक हूं, किसी से नहीं डरती’

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर से उठा विवाद ...