Breaking News

पीएनबी ने भारत में सबसे बड़े डीलर नेटवर्क में से एक अमूल के साथ साझेदारी की

देश के अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) ने मुद्रा योजना के तहत फेडरेशन के पैन इंडिया डीलर नेटवर्क को वित्तीय सेवाएं प्रदान करने के लिए गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड जिसे “अमूल” के नाम से जाना जाता है, के साथ साझेदारी की है। इस आशय के समझौता ज्ञापन पर जीसीएमएमएफएल (अमूल) और पीएनबी के बीच 1 जुलाई, 2023 को पीएनबी के कॉर्पोरेट कार्यालय में जयेन मेहता (एमडी अमूल), एम.परमशिवम, ईडी (पीएनबी) सुनील कुमार चुघ, सीजीएम (रैम और एफआई) (पीएनबी), सुनील गोयल, सीजीएम-डीबीटीडी (पीएनबी), अतुल अग्रवाल (एसजीएम और सीएफओ, अमूल) तथा अमूल और पीएनबी के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की गरिमामयी उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए।

पीएनबी ने भारत में सबसे बड़े डीलर नेटवर्क में से एक अमूल के साथ साझेदारी की

मुद्रा योजना के तहत छोटे टिकट वित्तपोषण के माध्यम से, बैंक अमूल के खुदरा विक्रेताओं, थोक डीलरों व क्षेत्रीय दूध वितरकों और विशेष अमूल पसंदीदा आउटलेट-दूध पार्लरों को वित्तपोषित करेगा। अन्य सेवाओं में क्यूआर कोड, पीओएस, यूपीआई आदि जैसे विभिन्न डिजिटल चैनलों को एकीकृत करना, नवाचार का उपयोग करके आपूर्ति श्रृंखला वित्त प्रबंधन और ईएमआई संग्रह; कार्यशील पूंजी सीमा की शुरूआत और भी बहुत कुछ शामिल है। एसोसिएशन द्वारा दोनों साझेदार 11.00 लाख से अधिक खुदरा विक्रेताओं, थोक विक्रेताओं आदि को सहायता और ऋण प्रदान करने का लक्ष्य रख रहे हैं।

👉अफ्रीकी और ऐशियायी दिग्गज साथ आए!

साझेदारी पर अपने विचार साझा करते हुए एम परमशिवम, कार्यपालक निदेशक ने कहा, “हम भारत के सबसे बड़े खाद्य उत्पाद विपणन संगठनों में से एक के साथ साझेदारी करके खुश हैं। यह सहयोग न केवल अमूल की आपूर्ति श्रृंखला को गति देगा, बल्कि अपने ग्राहक आधार का विस्तार करके बैंक के लिए अद्वितीय अवसर भी प्रदान करेगा।

पीएनबी ने भारत में सबसे बड़े डीलर नेटवर्क में से एक अमूल के साथ साझेदारी की

इस अवसर पर बोलते हुए, जीसीएमएमएफएल (अमूल) के एमडी जयेन मेहता ने इस गठजोड़ को एक मील का पत्थर बताया, जो देश में अधिक रोजगार और आजीविका पैदा करने में अमूल और पीएनबी दोनों को मदद करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि गायों से लेकर अंतिम उपभोक्ताओं तक पहुँचने की अमूल की संपूर्ण श्रृंखला को यह एसोसिएशन लंबे समय तक पूरा करेगी और सभी हितधारकों के लिए नए-नए अवसर भी प्रदान करेगी।

चूंकि पीएनबी देश की अर्थव्यवस्था के विकास के लिए नए संघों और नवाचार की खोज जारी रखता है, बैंक अपने भागीदारों और ग्राहकों दोनों को सुलभ और डिजिटल रूप से सशक्त समाधान प्रदान करना जारी रखेगा।

About Samar Saleel

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...