Breaking News

शिक्षकों के सम्मान से ही समाज में रचनात्मक बदलाव आयेगा : डा रोशन जैकब

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल द्वारा ‘शिक्षक स्वागत समारोह’ का भव्य आयोजन आज बड़े हर्षोल्लास के साथ सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में पधारी डा रोशन जैकब (कमिश्नर, लखनऊ डिवीजन) ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत् उद्घाटन किया।

👉यूपी में “हर घर जल” योजना का 50 फीसदी का आंकड़ा पार

इस वर्ष आईएएस में चयनित होकर सीएमएस का गौरव बढ़ाने वाले 7 मेधावी छात्रों व पीसीएस में चयनित 5 छात्रों को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। आईएएस में चयनित 7 छात्रों में मनन अग्रवाल, अनुजा त्रिवेदी, आदित्य श्रीवास्तव, अमित गुप्ता, रजत सिंह, साक्षी मोहन एवं अनुश्री सचान शामिल हैं जबकि पीसीएस में चयनित सीएमएस छात्रों में अंकुर गौतम, कौस्तुभ त्रिपाठी, शुभम वर्मा, शांभवी त्रिपाठी एवं युक्तिशा राजपूत शामिल हैं।

शिक्षकों के सम्मान से ही समाज में रचनात्मक बदलाव आयेगा : डा रोशन जैकब

इस अवसर पर सीएमएस शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि डा रोशन जैकब ने कहा कि शिक्षकों के माध्यम से ही समाज में रचनात्मक बदलाव आयेगा। डा जगदीश गांधी जिस प्रकार शिक्षा में साँस्कृतिक मूल्यों, नैतिकता और मानवता के समावेश का प्रयास कर रहे हैं, वह वास्तव में अनुकरणीय है।

सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने कहा कि यदि हम देश व विश्व को अच्छा बनाना चाहते हैं तो हमें बच्चों का अच्छा इन्सान बनाना होगा। सीएमएस संस्थापिका एवं निदेशिका डा भारती गांधी ने कहा कि प्रत्येक शिक्षक को यह समझना चाहिए कि भावी पीढ़ी पर ही के कंधों पर विश्व समाज का सुखमय व सुरक्षित भविष्य सुनिश्चित करने का दारोमदार है।

👉अफ्रीकी और ऐशियायी दिग्गज साथ आए!

सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो गीता गांधी किंगडन ने कहा कि आज छात्रों क्वालिटी एजुकेशन प्रदान करने की आवश्यकता है, साथ ही पर्यावरण आदि विभिन्न मुद्दों पर भी भावी पीढ़ी को जागरूक करने की आवश्यकता है कार्यक्रम का शुभारम्भ सीएमएस शिक्षिकाओं द्वारा प्रस्तुत स्कूल प्रार्थना से हुआ इससे पहले, सीएमएस के 3000 से अधिक शिक्षक, शिक्षिकाओं व कार्यकर्ताओं ने आज प्रातः विशाल चरित्र निर्माण मार्च निकालकर भावी पीढ़ी के नैतिक, चारित्रिक व आध्यात्मिक उत्थान का अभूतपूर्व अलख जगाया।

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में टीबी मुक्त भारत कैंपेन का सघन प्रशिक्षण

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में राष्ट्रीय टीबी रोग उन्मूलन कार्यक्रम-एनटीईपी के ...