Breaking News

सोशल मीडिया पर भडकाऊ पोस्ट करना पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इटावा। कहते हैं आप अपने विचारों को रखने के लिए स्वतंत्र हैं बशर्ते आपके विचारों से किसी व्यक्ति या किसी समुदाय की भावनाएं न आहत हो, क्योंकि इससे परस्पर प्रेम एवं सौहाद्र का सामंजस्य बिगड़ता है। कभी कभी इसकी वजह से समाज मे विद्वेष की ऐसी ज्वाला उठती है जिसका खामियाजा सभी को उठाना पड़ता है।

कुछ ऐसी ही पोस्ट जनपद इटावा के थाना कोतवाली अंतर्गत घटिया मिश्रान करनपुरा निवासी शिवा मिश्रा ने अपने फेसबुक पर की जिससे समाज का सम्प्रदायिक सौहार्द बिगड सकता था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन में थाना कोतवाली पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने व सरकार विरोधी पोस्ट करने वाले अभियुक्त शिवा मिश्रा को गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह चौकी प्रभारी टीटी उप.नि. विवेक कुमार की तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली पर एक अभियोग धारा 295ए, 153बी/सी, 505(2) भादवि मे पंजीकृत किया गया। जिसमें बताया गया था कि शिवा मिश्रा उर्फ दिव्यांशु पुत्र संदीप उर्फ गुड्डू नि.घटिया मिश्रान करनपुरा थाना कोतवाली द्वारा अपने फेसबुक अकाउन्ट से अपनी प्रोफाइल पर सम्प्रदाय विशेष के विरूद्व व धार्मिक भावनाओं को भडकाने वाली पोस्ट व राज्य सरकार विरोधी पोस्ट प्रकाशित की जा रही है जिससे क्षेत्र में वैमनष्यता को बल मिल रहा है तथा जनता में आक्रोश पनप रहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशानुसार सोशल मीडिया सेल व साइबर सेल की संयुक्त टीम द्वारा सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म की निगरानी की जा रही है उसी क्रम में उपरोक्त अभियोग में वांछित अभियुक्त के विरूद्व विभिन्न साक्ष्य संकलित करते हुए अभियुक्त को बाइस ख्वाजा रोड से गिरफ्तार करते हुए जेल भेजा जा रहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि इटावा पुलिस की सोशल मीडिया व साइबर सेल की संयुक्त टीम द्वारा सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म की लगातार निगरानी की जा रही है। अतः सभी को अवगत कराना है कि सोशल मीडिया आदि पर अनावश्यक पोस्ट शेयर या पोस्ट न करें जिससे किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचे। ऐसा करने वाले के विरूद्व कठोर दण्डात्मक कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे: संरक्षा महासम्मेलन के दौरान आयोजित की गईं विभिन्न विषयों पर कार्यशाला

• मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार और वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी डा शिल्पी कन्नौजिया ने ...