Breaking News

कोतवाली से छोड़ दी पुलिस ने बदमाशों की कार

लम्भुआ/सुलतानपुर। तहसील के चांदा कोतवाली पुलिस ने गजब का कारनामा कर दिखाया है। तीन दिन पहले कोथरा बाजार में एक मालवाहक जीप उड़ाने आये बदमाशों की चारपहिया कार को पुलिस ने कोतवाली से छोड़ दिया है। साथ ही पीड़ित व्यापारी से तहरीर न लेकर उसे चौकीदार रखने की सलाह दे डाली।

मामला मंगलवार की देर रात का है। कोथरा बाजार निवासी ऋषि जायसवाल की पिकप जीप उनके घर के सामने लखनऊ – वाराणसी हाईवे खड़ी थी। उसी दौरान एक कार से कुछ बदमाश पहुँच गए। करीब 50 मीटर दूर रुकी कार से उतरे बदमाशों ने डुप्लीकेट चाभी से जीप का दरवाजा खोल लिया। इतने में छत पर पढ़ रहे भतीजा विकास ने लोगों की आवाज सुनकर झाँका तो पिकप जीप के पास लोगों को देखकर दंग रह गया। गोहार मचाते हुए वह नीचे लपका तो घर वाले भी जाग गए। जगहट होते देख बदमाश पिकप और कार छोड़ भाग निकले।

सूचना पर पहुँची पुलिस कार को कोतवाली ले गई। सूत्रों के मुताबिक बुधवार को प्रभारी निरीक्षक ने मौके का जायजा लिया। पीड़ित व्यापारी को अपने सामान की सुरक्षा के लिए चौकीदार रखने की सलाह दी और लौट गए। आरोप है कि पीड़ित ने तहरीर देने की कोशिश की तो उसे मना कर दिया गया। बाद में बदमाशों की कार को कोतवाली से छोड़ दिया गया।

शुक्रवार को मामला मीडिया के पास पहुँचा तो अफसरों के होश उड़ गए। सीओ लाल चन्द्र चौधरी व एसपी शिव हरि मीणा ने ऐसी किसी वारदात और कार को कोतवाली से छोड़े जाने की जानकारी होने से इंकार कर दिया। बाद में जब मामला गरमाया तो सीओ ने पीड़ित व्यापारी को फोन पर कोतवाली में तहरीर देने को कहा।

अफसरों के बिगड़े बोल: प्रभारी निरीक्षक चन्द्र भान यादव ने कहा कि इस मामले में पीड़ित ने कोई तहरीर ही नहीं दी है। जिससे कार के वास्तविक मालिक को कार दे दी गई है। सीओ लाल चन्द्र चौधरी ने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नही है। साथ ही यह भी कहा कि वाहन को कोतवाली से छोड़ने का ‘राइट’ (अधिकार) पुलिस के पास है। उधर, एसपी शिव हरि मीना ने भी इस मामले पर अनभिज्ञता जताई। कहा कि ऐसा होना नहीं चाहिए यदि ऐसा है तो गलत है। वे खुद मामले की मॉनिटरिंग करेंगे। इस बारे में इंस्पेक्टर से बात कर रहे हैं।

विकास कर्मी की है कार: कोथरा बाजार से पकड़ी गई कार प्रतापपुर कमैचा विकास खण्ड में कार्यरत एक विकास कर्मी की बताई जा रही है। विकास कर्मी ब्लॉक परिसर के समीप एक मकान में किराए पर रहता है। एक वायरल ऑडियो में विकास कर्मी ने कार छोड़ने के लिए चांदा इंस्पेक्टर की खूब प्रशंसा भी की है। ऑडियो के मुताबिक इंस्पेक्टर उसकी बहुत मदद की है। पूरा मामला खत्म कर दिया है।

रिपोर्ट-संतोष पांडेय

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...