Breaking News

पारिवारिक लाभ योजना के तहत हुए करोड़ों के घोटाले की पुलिस ने शुरू की जांच, मचा हड़कंप

बिधूना/औरैया। पारिवारिक लाभ योजना के तहत बिधूना तहसील कार्यालय में संबंधित दलालों के माध्यम से संबंधित कर्मियों अधिकारियों द्वारा भारी कमीशन खोरी कर अपात्रों को लाभान्वित कराए जाने को लेकर हुई शिकायत पर कोतवाली बिधूना में प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस द्वारा जांच शुरू किए जाते ही पारिवारिक लाभ योजना के नाम पर करोड़ों का घपला करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है।

पिछले कई वर्षों से बिधूना तहसील में कार्यरत संबंधित कर्मचारियों अधिकारियों द्वारा अपने चहेते दलालों के माध्यम से वर्षों पूर्व मृत हुए लोगों के परिजनों को अपात्र होने के बावजूद पारिवारिक लाभ योजना का लाभ दिला कर करोड़ों का सरकारी धन का बंदरबांट होने की जानकारी पर जागरूक लोगों द्वारा शासन व जिला प्रशासन से की गई शिकायत पर तहसील के अधिकारियों समेत संबंधित दलालों में हड़कंप मच गया। बाद में मामला तूल पकड़ते देख संबंधित अधिकारियों द्वारा कुछ कर्मियों व दलालों के विरुद्ध कोतवाली बिधूना में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद निरीक्षक अपराध निर्भय चंद्र द्वारा उक्त मामले की जांच गहनता से शुरू की गई है।

इस जांच से कर्मचारियों दलालों के साथ अधिकारियों में भी पता नहीं हड़कंप मचा हुआ है। पारिवारिक लाभ योजना के नाम पर बिधूना तहसील से करोड़ों के हुए घोटाले की चल रही जांच पर क्षेत्रीय जागरूक लोगों के साथ राजनीतिक दलों के नेता उच्चाधिकारी भी अपनी पैनी निगाहें लगाए हुए हैं। निरीक्षक अपराध निर्भय चंद ने बताया है कि फिलहाल 93 लोगों की जांच चल रही है जांच उपरांत दोषी पाए जाने वालों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...