Breaking News

ग्रामीण पुलिस लाइन लखनऊ में पुलिसकर्मियों ने किया वृहद वृक्षारोपण

  • उत्तर प्रदेश पुलिस ने कसी कमर, वृक्ष लगाओ लाइन चौकी थाने पर

  • 200 वृक्ष रोपित किये गये, साढ़े सात हजार पौधे लगाने का लक्ष्य

  • Published by- @MrAnshulGaurav
  • Sunday, May 29, 2022

लखनऊ। गरीबों के मसीहा, किसानों के हमदर्द, भारत के पांचवें प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि पर रविवार को वामा सारथी और अनारा देवी शहीद संस्थान के नेतृत्व में ग्रामीण पुलिस लाइन लखनऊ में वृक्षारोपण किया गया। इस अवसर पर लखनऊ जनपद के पुलिस अधीक्षक(ग्रामीण) ह्रदेश कुमार मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति का कर्तव्य है कि आने वाली पीढ़ियों के लिए एक वृक्ष अवश्य लगाएं। पुलिस लाइन में साढ़े सात हजार पौधे रोपे जाने हैं। जिस कड़ी में रविवार को 200 पौधों को रोपकर अभियान की शुरुआत की गई।

ग्रामीण पुलिस लाइन लखनऊ में पुलिसकर्मियों ने किया वृहद वृक्षारोपण

वृक्षारोपण अभियान में ओज कवि मुकेशानंद, पेड़ वाले बाबा चंद्रभूषण तिवारी, समाजसेवी कृष्णानंद राय, विवेक सिंह, अमित सिंह, मेजर राजेश्वर दुबे के सहयोग से आर आई कमलेश यादव के दिशा-निर्देशन में जामुन, अमरूद, सागौन के सैकड़ों वृक्ष लगाकर स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कृष्णानंद राय व चंद्र भूषण तिवारी ने पर्यावरण पर कविताएं प्रस्तुत की और समस्त पुलिसकर्मियों से वृक्षारोपण के लिए निवेदन किया।

ओज कवि मुकेशानंद ने कहा कि करोना काल में इंसान को पता चल गया वृक्ष नहीं तो ऑक्सीजन नहीं। ऑक्सीजन नहीं तो जीवन नहीं। ऑक्सीजन है तो जीवन है। हरे भरे वृक्ष कटाकर जंगलों को शहर बनाओगे। चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि पर मुकेशआनंद ने निवेदन किया आइये मिलकर एक शपथ लीजिए, राष्ट्र के लिए एक वृक्ष लगा दीजिए।

About reporter

Check Also

मण्डलायुक्त डा. रोशन जैकब ने नालों के साफ-सफाई को लेकर विभिन्न स्थानों का किया औचक निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, June 29, 2022 लखनऊः मण्डलायुक्त ...