Breaking News

देश में सबसे अधिक जनसंख्या वाले प्रदेश में लगातार बढ़ रहा प्रदूषण का कहर : वसीम हैदर

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के वरिष्ठ नेता वसीम हैदर ने प्रदेश में बढ रहे प्रदूषण पर चिंता व्यक्त करते हुये कहा कि पूरे देश में सबसे अधिक जनसंख्या वाले प्रदेश उ.प्र. में प्रदूषण का कहर लगातार बढता जा रहा है जिससे आम जन जीवन को सांस लेने में काफी कठिनाई हो रही है। खासतौर पर सांस और दमा के मरीजों को बहुत दिक्कत हो रही है। पशु पक्षियों को भी दूषित वायु के कारण कठिनाई हो रही है लेकिन सरकार द्वारा इस पर न तो कोई ठोस नीति बनाई गयी और न ही कोई जागरूक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैे।

श्री हैदर ने आगे कहा कि प्रदूषण की समस्या को सरकार गम्भीरतापूर्वक ले और इससे निपटने के लिए उचित रणनीति बनाकर कार्य करेें जिससे वायुमण्डल में बढ रहे प्रदूषण को कम किया जा सके। उन्होंने प्रदेश में फैल रहे डेंगू के प्रकोप से हो रही मौतों पर चिंता व्यक्त करते हुये कहा कि वर्तमान समय में पूरे प्रदेश सहित राजधानी लखनऊ में डेगू के मरीजों की संख्या हर रोज बढती जा रही है और समय से उपचार न मिलने से लोग असमय ही काल के गाल में समा रहे हैं। जिससे लोगो में डेंगू का खौफ छाया हुआ है।

श्री हैदर ने प्रदेश सरकार से मांग करते हुये कहा कि डेंगू और प्रदूषण की रोकथाम के लिए तत्काल प्रभावी कदम उठाये जिससे प्रदेष की जनता राहत महसूस कर सके।

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...