मेयर हाउस में मना ‘आजादी का अमृत महोत्सव’, भाजपा अध्यक्ष ओदश गुप्ता, सांसद मनोज तिवारी सहित अनेक हस्तियां रहीं मौजूद

नई दिल्ली। तिमार पुर स्थित मेयर हाउस के प्रांगण मे अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की दिल्ली प्रदेश युवा ईकाई के अध्यक्ष भुवनेश सिंघल के नेतृत्व में 75वें स्वतंत्रता दिसव के उपलक्ष्य में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया। आयोजन की अध्यक्षता व संचालन भुवनेश सिंघल ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता रहे। दीप प्रज्जवलन सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग ने किया।

अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यापर्ण आयोजन के विशिष्ट अतिथि सांसद मनोज तिवारी, महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल, भाजपा जिलाध्क्ष मोहन गोयल, विधायक अजय महावर, स्टैण्डिंग कमेटी चेयरमैन जोगीराम जैन, जोन चेयरमैन ऋतु गोयल, पूर्व जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक प्रत्याशी रोशन कंसल व संघ के जगदीश मित्तल आदि ने किया। अन्य अतिथि के रूप में पार्षद व पूर्व जोन चेयरमैन चेयरमैन प्रमोद गुप्ता, अग्रवाल सम्मेलन के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार बिंदलव नत्थुराम जैन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सत्यभूषण जैन महिला ईकाई अध्यक्षा भारती बंसल, भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्षा सारिका गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष सचिन, अर्जुन गुप्ता आदि रहे।

कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि आदेश गुप्ता ने दीप प्रज्जवल कर की। गोपाल शरण गर्ग ने अग्रसेन प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। सभी उपस्थित लोगों का तिलक व अंगवस्त्र से स्वागत कर प्रवेश हुआ। सर्वप्रथम सभी ने अग्रसेन महाराज की प्रतिमा पर पुष्पार्पण किया। तदोपरांत भुवनेश सिंघल ने वैश्य समाज के महानायक टोडरमल पर स्वरचित कविता सुनाकर लोगों को टोडरमल और सिक्खों के गुरू गुरू गोविंद सिंह के बारे में गहन जानकारी दी। उन्होनें सुनाया कि ‘पौनें लाख अशर्फी देकर छः गज भू थी पायी, जिसपर दोनों साहबजादों जी की चिता जलायी, कोई भी जो ना कर पाया ऐसा किया कर्म है, हे टोडर तू अमर रहेगा जब तक सिक्ख धर्म है’। इसके बाद मनमोहक राधा-कृश्ण व देशभक्ति की झांकियों हुई जिसपर लोग खूब झूमे। लोगों के कहा कि कोराना काल के लम्बे समय के बाद इस तरह से नाच गाकर मन का अवसाद कम हुआ है। वहीं लोगों के कविता व गाने सुनाकर बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और लोगों की तालियां बटौरीं। सभी 18 गोत्रों की तख्तियों लेकर 18 बच्चों ने अपनी प्रस्तुति दी। वैभव, मानसी, स्वाति, माही आदि ने भी अपनी काव्य व नृत्य प्रस्तुतियां दीं। वहीं अग्रसेन महाराज के जीवन से जुड़ी प्रश्नोत्तरी कर उपस्थित लोगों व बच्चों को जागरूक किया गया तो वहीं उत्तर देने वालों को गिफ्ट भी भेंट किये गये। इस अवसर पर सबसे अधिक संख्या में उपस्थित परिवार को तथा तीन पीढ़ियों के साथ उपस्थित परिवार को मंच पर सम्मानित भी किया गया।

भुवनेश सिंघल व उनकी टीम के नीरज गुप्ता, नवीन तायल, दीपक गर्ग, सतीश गर्ग, मनोज सिंघल, राजीव गुप्ता, रविन्द्र गुप्ता आदि ने सभी अतिथियों का अंगवस्त्र, पुष्प माला, प्रतीक चिन्ह, जेम माईंस के सर्टिफाईड रत्नों का ब्रेसलेट व लक्ष्मी माता का चांदी का सिक्का भेंट कर सम्मानित किया।

मुख्य अतिथि के रूप में पधारे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेष गुप्ता के अपने सम्बोधन में कहा कि अग्रसेन महाराज का जीवन समाजवाद के प्रणेता के रूप में हमारे सामने है। जिस प्रकार उन्होनें एक ईंट और एक रूपये से लोगों का जीवन संवारने का मंत्र दिया और आज उसी से प्रेरणा लेकर  प्रधानमंत्री मोदी गरीबों को घर देने का कार्य कर रहे हैं। वहीं उन्होनें यह भी कहा कि भुवनेश सिंघल को मैने अनेक बार देखा है कि वो समाज की सेवा के कार्य निरंतर करते रहते हैं और मुझे भी सम्मिलित होने का अवसर देते रहते हैं। भुवनेश सिंघल जैसे युवा समाज के लिए प्रेरणा है।

वहीं सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग ने कहा कि अत्यंत सम्पन्न व राष्ट्रवादी और धार्मिक होने के बावजूद राजनीति में वैश्य बंधुओं को प्रतिनिधित्व बहुत कम दिया गया है। दिल्ली का 54 लाख वैश्य बंधु उसी दल के साथ होगा जो दल वैश्य बंधुओं को उचित प्रतिनिधित्व देने का कार्य करेगा। वहीं सांसद मनोज तिवारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि महाराज अग्रसेन के जीवन से हमें अहिंसा की श्क्षि मिलती है कि उन्होने किस प्रकार से पशु बलि का विरोध किया था।

उन्होनें यह भी कहा कि भुवनेश सिंघल ने जिस प्रकार से अग्रसेन महाराज के जीवन से जुड़ी प्रश्नात्तरी यहां उपस्थित लोगों के बीच की है वो अग्रसेन जी के जीवन से हमें रूबरू कराती है। वहीं एक तरफ जहां विधायक व दिल्ली विधानसभा के मुख्य सचेतक प्रतिपक्ष अजय महावर ने कहा कि भगवान अग्रसेन राम राज्य के प्रखर समर्थक थे जिससे प्रेरणा पाकर आज ये देश फिर उसी मार्ग पर आगे बढ़ रहा है तो दूसरी तरफ भाजपा जिलाध्यक्ष मोहन गोयल ने महाराज अग्रसेन के समाजवाद के सिद्धांत की चर्चा की। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे युवा अग्रवाल सम्मेलन के अध्यक्ष भुवनेश सिंघल ने कहा कि आज हमने युवा अग्रवाल सम्मेलन दिल्ली की अपनी  टीम के 45 पदाधिकारी, जिलाध्यक्षों व कार्यकारिणी सदस्यों की घोशणा की है जिससे लोग अधिक संख्या में जुड़कर महाराज अग्रसेन जी के जीवन को जन-जन तक प्रचारित व प्रसारित कर सकें।

वहीं सिंघल ने मांग की कि सरकार को अग्रसेन महाराज के प्रेरणामयी जीवन पर आधारित एक अध्याय केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की किताबों में पढ़ाना चाहिए तथा टैक्सपेयी व्यापारियों के लिए कोई रिटायर्मेंट पॉलिसी भी बनानी चाहिए ताकि वो बुढ़ापे में अपना भरण-पोषण कर सकें। सिंघल ने आयोजन में उपस्थित वैश्य समाज से आह्वान किया कि वैश्य समाज को किसी के भुलावे में न आकर तथा अपने निजि हितों को त्यागकर राष्टवाद व रामराज्य की समर्थक पार्टी के साथ रहना चाहिए।

वहीं महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल, स्टैण्डिंग कमेटी चेयरमैन जोगीराम जैन, जोन चेयरमैन रितु गोयल आदि ने भी महाराज अग्रसेन पर अपने विचार रखे। इस अवसर पर अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन दिल्ली प्रदेश युवा दक्षिण-पूर्व की टीम के महामंत्री सचिन गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नीरज गुप्ता, नवीन तायल, दीपक गर्ग, सतीष गर्ग, उपाध्यक्ष मनोज सिंघल, रविन्द्र गुप्ता, अशोक अग्रवाल, दीपक गर्ग, कोषाध्यक्ष निशांत अग्रवाल, उपमहामंत्री राजीव गुप्ता, संजय गोयल, मंत्री दीपक गोयल, प्रवीण गुप्ता, श्याम जैन, दीपक सिंघल, प्रवक्ता अषोक सिंहल, मीडिया प्रमुख प्रवीण मित्तल गोलू व प्रकाशन प्रमुख अनिल जिंदल सहित सभी सातों जिला के अध्यक्ष अंकित मित्तल, अमित जैन राजू, समक्ष जैन, प्रदीप गुप्ता, विकास गुप्ता, दीपक जैन व नितिन अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

‘वनंत्रा रिजॉर्ट’ की डर्टी पिचर का मेरठ के दंपति ने किया पर्दाफाश, अय्याशी और जिस्मफरोशी का था अड्डा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ऋषिकेश के वनंत्रा रिजॉर्ट में रिसेपनिस्ट अंकिता भंडारी की ...