Breaking News

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पत्नी संग सात दिवसीय यात्रा पर गए फिलीपिंस

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ गुरुवार यानी आज सुबह अपनी फिलीपींस और जापान की सात दिवसीय यात्रा के लिए रवाना हुए हैं। अपनी यात्रा में राष्ट्रपति पहले फिलीपिंस जाएंगे, फिर बाद में जपान जाएंगे। इस यात्रा में वे दोनों देशों के साथ द्वीपक्षीय संबंधों को और मजबूत करेंगे।

बता दें कि अपनी जापान यात्रा में रामनाथ कोविंद नए सम्राट नारुहितो के प्रवेश समारोह में हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही उन्हें फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते के निमंत्रण पर फ‍िलीपींस की राजधानी मनीला के एक कॉलेज में महात्मा गांधी के एक प्रतिमा का अनावरण करेंगे। राष्ट्रपति इस यात्रा के प्रथम चरण में फिलीपींस की राजधानी मनीला पहुंचेंगे।

इस दौरे में कोविंद दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों का विस्‍तार देंगे। मनीला और नई दिल्‍ली के संबंध बहुत प्रगाढ़ रहे हैं। दोनों देशों के बीच राजनीतिक और सांस्‍कृतिक संबंध काफी गहरे और पुराने रहे हैं। इसके साथ भारत और फ‍िलीपींस के बीच लगातार आर्थिक संबंधों में निकटता आई है दोनों देशों के बीच 23 बिलियन अमेरिकी डालर का व्‍यापार होता है। इस दौरे से भारत का फिलीपिंस और जापान से आर्थिक संबंध में मजबूती आएगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर हंगामा; भाजपा ने सरकार को घेरा, सत्ता दल ने किया पलटवार

बंगलूरू: हुबली के बीवीबी कॉलेज में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर राजनीति जारी ...