Breaking News

AAP नेताओं के बयान को जनता नहीं देती तवज्जो: सिद्धार्थनाथ

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि बयानवीर नेताओं की आम आदमी पार्टी जुमलेबाजी और फर्जी आंकड़ों के जरिए जनता को गुमराह करने का काम कर रही है। श्री सिंह ने सोमवार को कहा कि मुम्‍बई, दिल्‍ली समेत अन्‍य राज्‍यों में जहां कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, वहीं, यूपी में योगी सरकार के ट्रिपल टी फार्मूले के चलते लगातार कोरोना के मामलों में कमी आ रही है। यूपी में कोरोना का रिकवरी रेट 96.6 प्रतिशत पहुंच गया है जबकि पाजिटिविटी रेल कम होकर 0.5 प्रतिशत हो गया है। आप दिल्‍ली में कोरोना के मामले संभाल नहीं पा रही है। प्रदेश सरकार ने अपनी नीतियों के जरिए कोरोना पर काबू पा लिया है। डब्‍लूएचओ व हाईकोर्ट तक योगी सरकार के कोविड मॉडल की तारीफ कर चुका है।

उन्होने कहा कि जिन अभिभावकों ने कोरोना संक्रमण में अपनी जान गंवाई है। सरकार उनके बच्‍चों को गोद ले रही है। उनके भरण पोषण से लेकर पढ़ाई तक खर्च यूपी सरकार उठा रही है। कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले सरकारी कर्मचारियों के आश्रितों को नौकरी दिए जाने की प्रकिया तेजी से चालू है।

उन्होंने कहा कि सरकार डॉक्‍टर व पैरा मेडिकल स्‍टॉफ का वैक्‍सीनेशन प्राथमिकता के आधार पर करा रही है। अभी हाल में ही एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्रों को कोविड डयूटी के लिए मानदेय दिए जाने का फैसला योगी सरकार ने लिया है। उन्‍होंने कहा कि अस्पतालों में सेवारत डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ को कोविड सेवा के दिवसों के लिए 25 फीसदी अतिरिक्त राशि दी जा रही है। जब दूसरे राज्‍य कोरोना की दूसरी लहर से लड़ रहे हैं, वहीं योगी सरकार ने अपनी नीतियों के जरिए कोरोना पर काबू पाकर तीसरी लहर से लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है, जो सरकार की दूरदर्शिता को बताती है। एक जून से यूपी में देश का सबसे बड़ा वैक्‍सीनेशन अभियान शुरू होने जा रहा है जबकि दिल्‍ली में वैक्‍सीनेशन कार्य थमा हुआ है।

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में प्रेग्नेंट युवती की जटिल हार्ट सर्जरी

मुरादाबाद। प्रेग्नेंसी के दौरान हार्ट की सर्जरी करके तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के डॉक्टर्स ने ...