Breaking News

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए पुजारा को मिल सकता था मौका लेकिन…. रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने 4-1 से जीत दर्ज की। भारतीय खिलाड़ियों ने इस सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया और बैजबॉल की हवा निकाल दी। रोहित शर्मा के नेतृत्व में सरफराज खान समेत चार अन्य खिलाड़ियों ने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। विराट कोहली, केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा के बगैर उतरी टीम इंडिया ने इंग्लैंड की जमकर खबर ली। इस बीच एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि अनुभवी बल्लेबाज पुजारा को आखिरी दो टेस्ट मैचों में मौका दिया जा सकता था।

हाल ही में पुजारा को रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करते देखा गया। सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए दिग्गज ने 829 रन बनाए। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 243 रन रहा। पुजारा इस टूर्नामेंट में तीसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इस शानदार प्रदर्शन ने उनकी टीम में वापसी के द्वार खोल दिए थे। हालांकि, देवदत्त पडिक्कल को मौका दिया गया।

पुजारा की जगह पडिक्कल को मिला मौका
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेतेश्वर पुजारा को राजकोट और धर्मशाला टेस्ट मैच के लिए चुना जा सकता था। चयन समिति ने अनुभवी बल्लेबाज की टीम में वापसी पर विचार किया था, लेकिन अध्यक्ष अजीत अगरकर की सहमति नहीं मिलने के कारण देवदत्त पडिक्कल को मौका दिया गया। दरअसल, कर्नाटक के बल्लेबाज ने रणजी में 150 रन की धुआंधार पारी खेली थी, जिससे अगरकर काफी प्रभावित हुए थे। उन्हें विश्वास था कि इंग्लिश स्पिनर्स के खिलाफ युवा बल्लेबाज दमदार प्रदर्शन करने में सफल होगा और ऐसा हुआ भी।

About News Desk (P)

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...