Breaking News

नाइकनवरे डेव्हलपर्सने मराठी सेलिब्रिटी सितारों के साथ मिलकर अपनी आगामी परियोजना ‘कुटुम्ब’ की लॉन्च

जाने-माने अभिनेता डॉमोहन अगाशे भारत की पहली कुटुम्ब‘ परियोजना का चेहरा हैंजो एक साथ रहने की अंतर-पीढ़ी की अवधारणा पर आधारित है।

पुणे: पुणे, कोल्हापुर, मुंबई, नवी मुंबई और गोवा में अपने समुदाय-उन्मुख आवासीय और वाणिज्यिक परियोजनाओं के लिए जाने जाने वाले नायकनवरे डेवलपर्स ने भारत में अपनी तरह की पहली थीम-आधारित ‘कुटुम्ब’ परियोजना शुरू की है। यह एक बंगलौर स्थित कंपनी प्राइमस के सहयोग से बनाई गई एक अंतर-पीढ़ीगत सामुदायिक परियोजना है जो वरिष्ठ देखभाल / अंतर-पीढ़ी के जीवन पर केंद्रित है।

दर्शकों और संभावित ग्राहकों के बीच अंतर- पीढ़ी के जीवन की अवधारणा को प्रोजेक्ट करने के उद्देश्य से, रियल एस्टेट डेवलपर ने उसी प्रोजेक्ट के लिए एक प्रचार वीडियो का फिल्मांकन किया है, जिसमें डॉ.मोहन अगाशे, शुभांगी दामले, पूर्णिमा डे, पंकज विष्णु और निरंजना जैसे मराठी फिल्म और टेलीविजन कलाकार हैं।

मोहन अगाशे, मनोचिकित्सक और ससून अस्पताल में मानसिक स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख पद्मश्री प्राप्तकर्ता हैं। उन्हें ब्रांड का चेहरा बनाया गया है। जूममंत्रा प्रोडक्शन  के जनक शर्मा इस फिल्मांकन परियोजना का संचालन कर रहे हैं। परिवार, जो आज की पारिवारिक वास्तविकता और प्रौद्योगिकी-संचालित रहने की जगह की आवश्यकता को संबोधित करता है, एक जटिल लेकिन आवश्यक अवधारणा के रूप में उभरा है, जिसके लिए स्पष्ट चित्रण की आवश्यकता है।

मराठी अभिनेताओं की विशेषता वाली फिल्म में तीन पीढ़ियों को एक परिवार को एक साथ आने को दर्शाया गया है-एक बुजुर्ग दंपति, एक बेट  और बहू के साथ एक मध्यम आयु वर्ग का जोड़ा, और एक युवा पोता। जो चीज उन्हें एक साथ लाती है, वह परिवार की नई संपत्ति है, जहां तीनों पीढ़ियां न केवल उनके रिश्ते को बल्कि उनके पारिवारिक मूल्यों को भी पुनर्जीवित करती हैं। लघु फिल्मों की श्रृंखला एक बहु-पीढ़ी के परिवार के एक साथ रहने और आज के तेज-तर्रार जीवन में बंधनों और मूल्यों को बनाए रखने के महत्व को दर्शाती है; यह सब एक छत के नीचे संभव है। लघु फिल्म के माध्यम से परियोजना की सुविधा और सुविधा को भी ठीक से संबोधित किया गया है।

नाइकनवरे डेवलपर्स और प्राइमस थ्रू फैमिली साथ ही इस लघु फिल्म का उद्देश्य पारंपरिक भारतीय संयुक्त परिवार प्रणाली की सुंदरता और पवित्रता और प्रौद्योगिकी-सक्षम समाधानों के माध्यम से आराम, सुविधा और सुरक्षा का अनुभव करने का अवसर प्रदानकरना है। प्राइमस को एक ही समय में एक एकल परिवार की स्वतंत्रता की अनुमति देने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

इस फिल्म पर बोलते हुए डॉ. मोहन अगाशे, एक अनुभवी अभिनेता और मनोचिकित्सक है, जो परिवार का चेहरा भी हैं, इन्होने कहा, “आज के समय में जहां लोग एकांत का आनंद लेने में इतने तल्लीन हैं, अनजाने में कई समस्याएं सामने आ गई हैं। इससे मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याएं पैदा हो गई हैं। इस परिदृश्य में, एक अंतर-पीढ़ीगत अवधारणा पर आधारित परियोजना का होना महत्वपूर्ण हो जाता है। परिवार तीन पीढ़ियों और उनकी जरूरतों पर केंद्रित एक परियोजना है। पुरानी पीढ़ी सभी का सहारा है और बच्चों को अपने दादा-दादी के साथ रहने और समय बिताने का मौका मिलता है। हालाँकि, माता-पिता को यह एहसास नहीं होता है कि वे इन दो पीढ़ियों की संगति में बूढ़े हो रहे हैं। लेकिन उनके पास समय नहीं है। इस तरह के सेटअप में बूढ़े और बच्चे एक दूसरे के साथ काफी समय बिताते हैं  ज्ञान और उन्नत तकनीक संस्कार डालने का विकल्प नहीं हो सकती; और इसके लिए दादा-दादी की उपस्थिति की आवश्यकता है।

कॉन्सेप्ट आर्किटेक्ट और बिजनेस प्रोसेस के प्रमुख आनंद नाइकनवरे ने इस बारे मैं कहा, “लघु फिल्म ‘कुटुम्ब’ का शुभारंभ डॉ. मोहन अगाशे, शुभांगी दामले, पूर्णिमा डे, पंकज विष्णु और निरंजना जैसे प्रसिद्ध मराठी फिल्म अभिनेताओं को एक साथ लाने का एक खुशी का अनुभव था। हमें फिल्म उद्योग में उनके कौशल और अनुभव के लिए एक अच्छा अनुभव मिला। हमें विश्वास है कि यह लघु फिल्म प्रभाव डालेगी और हमारे लक्ष्य को सही तरीके से दर्शकों के सामने रखेगी। मैं,नाइकनवरे डेवलपर्स की ओर से, इस महत्वाकांक्षी परियोजना में हमारे साथ सहयोग करने के लिए इन दिग्गज कलाकारों में से प्रत्येक को ईमानदारी से धन्यवाद देना चाहता हूं।”

About Samar Saleel

Check Also

रिलीज़ होते ही लोकप्रिय हुआ गायक रविंद्र सिंह का नया भक्ति गीत “श्याम तेरी अदाएं”

मुंबई (अनिल बेदाग)। बहुमुखी गायक रविन्द्र सिंह का नया भक्ति गीत श्याम तेरी अदाएं रिलीज़ होते ...