Breaking News

रवीन्द्र पल्ली सरस्वती पूजा 40वां वर्ष: अनुष्ठान, भंडारा, सेवा सहायता और साँस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन

लखनऊ। रविन्द्र पल्ली पूजा कमेटी हर्षोल्लास के साथ अपनी सरस्वती पूजा का 40वां वर्ष मना रही है। इसके अंतर्गत अनुष्ठान, पूजन, भंडारा, समाज सेवा और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। समारोह में भाजपा की अपर्णा यादव मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थीं। कमेटी के अध्यक्ष समीर कुमार घोषाल महासचिव डिम्पल दत्ता, शिवाशीश घोष, उशोषि घोष तथा अन्य सदस्यों द्वारा इन कार्यक्रमों को भव्यता के साथ आयोजित किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में स्थानीय लोग सहभागी हुए।

रवीन्द्र पल्ली सरस्वती पूजा 40वां वर्ष: अनुष्ठान भंडारा सेवा सहायता और साँस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन

आज सुबह सात बजे पूजा अनुष्ठान के साथ हुई, जिसके बाद प्रसाद और भोग का वितरण किया गया। लगभग एक हजार भक्तों को पारंपरिक खिचड़ी खीर तथा अन्य सामग्री वितरित की गई। भोग वितरण का कार्य शाम तक चलता रहा।

सुषमा स्वराज: सेवा की विरासत को श्रद्धांजलि

इसके बाद पूजा समिति ने जरूरतमंद महिलाओं के बीच साड़ियां रविंद्र पल्ली के सफाई कर्मियों को वस्त्र बांटकर समाज सेवा का निर्वाह किया। उत्सव का समापन सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ। इसमें बंगाली संस्कृति के संरक्षण के लिए समर्पित बच्चों और समाज के सदस्यों की प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया।

विधायकों पर एफआईआर से भड़की भाजपा, पूछा- क्या जय श्री राम का नारा लगाना अलोकतांत्रिक है?

बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना पर गीत, कविता एवं नृत्य भी प्रस्तुत किया गया और सभी बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। इन उत्सवों के माध्यम से, समिति ने परंपरा का सम्मान किया। इसके साथ ही अपने सदस्यों के बीच समुदाय और सद्भावना की भावना को भी बढ़ावा दिया।

रवीन्द्र पल्ली सरस्वती पूजा 40वां वर्ष: अनुष्ठान भंडारा सेवा सहायता और साँस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन

रविंद्र पल्ली के वरिष्ठ नागरिकों को मां सरस्वती की मूर्ति द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अध्यक्ष समीर कुमार घोषाल महासचिव डिम्पल दत्ता, शिवाशीश घोष, उशोषि घोष के अलावा एस दत्ता, रंजीत, रतन बनर्जी, सत्यजीत दे स्वामित सरकार, मंजू बनर्जी, प्रदीप चक्रवर्ती, मनोज दास, तथा अन्य पदाधिकारी एवं कमेटी मेंबर भी उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...