Breaking News

Rahul Gandhi की नागरिकता, खतरे में!

कांग्रेस अध्यक्ष Rahul Gandhi की नागरिकता को लेकर सवाल पहले भी उठते रहे हैं। इसी क्रम में राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर फर्रुखाबाद के फतेहगढ़ कैंट में तैनात लेफ्टिनेंट कर्नल मुकुल चौहान ने राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल खड़े करते हुए जानकारी मांगी है। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ को नोटिस जारी किया है। नोटिस में लेफ्टिनेंट कर्नल मुकुल चौहान ने कहा है कि मैंने 16 जुलाई 2015 को उन्हें एक नोटिस भेजा था। जिसमें उनकी नागरिकता के बारे में 16 मई तक जवाब मांगा गया था। लेकिन अभी तक नोटिस का जवाब नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगर 16 मई तक नागरिकता को साबित नहीं किया जा सकता तो वह कानूनी रास्ता अपनायेंगे।

Rahul Gandhi, सदस्यता रद्द करने की मांग

राहुल गांधी की सदस्यता को समाप्त करने के लिए लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को पत्र ​लिखते हुए लेफ्टिनेंट कर्नल ने जवाब मांगा है। राहुल के पास सदस्यता को लेकर 15 मई 2018 तक अपनी नागरिकता के दस्तावेज पेश करने का समय है। अगर वह अपनी नागरिकता साबित करने में नाकाम रहते हैं या कोई जवाब नहीं देते हैं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि नागरिकता साबित नहीं कर पाने पर उनकी लोकसभा की सदस्यता भी समाप्त की जाए।

चीफ आर्मी स्टाफ करे इटली सरकार से संपर्क

कर्नल मुकुल चौहान ने चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ से पूछते हुए कहा कि आप अपनी सुविधा के अनुसान सीधे सरकार की मदद से, इटली सरकार या फिर इटली के एंबेंसी से संपर्क करके जानकारी लें। इसके साथ इटली के सिटिजनशिप कानून को लेकर सर्टिफाइड कॉपी प्रदान की जाए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि वाद दायर करने में वह राहुल गांधी के साथ-साथ आपको भी पार्टी बनाएंगे।

Loading...

इटली नागरिक कानून के अनुसार

इटली के नागरिकता कानून के अनुसार जो शख्स इटली की जमीन पर जन्म लेता है। वह इटली का नागरिक बन जाता है। राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं। बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी पहले इस मामले को लगातार उठाते रहे हैं।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

दिल्ली में लगी भीषण आग, अब तक 45 की मौत

नई दिल्ली। दिल्ली के फिल्मिस्तान इलाके में रानी झांसी रोड के पास अनाज मंडी में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *