Breaking News

राहुल ने बढ़ाई परेशानी, पाकिस्तान के खिलाफ कौन होगा बाहर? जानें भारत की संभावित एकादश

भारतीय टीम एशिया कप के सुपर-4 राउंड में रविवार (10 सितंबर) को पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगी। दोनों टीमें कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। इस मैच में टीम इंडिया को उतरने से पहले अपनी प्लेइंग-11 को लेकर काफी माथापच्ची करनी होगी। मध्यक्रम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल चोट के बाद वापस आ गए हैं और वह पूरी तरह फिट हैं। दूसरी ओर, नेपाल के खिलाफ नहीं खेलने वाले जसप्रीत बुमराह भी मुकाबले के लिए तैयार हैं।

राहुल लंबे समय से चोट के कारण टीम से दूर रहे। यहां तक कि एशिया कप में टीम के शुरुआती दो मैचों में भी नहीं खेल पाए। अब वह पूरी तरह फिट हैं। उन्होंने कोलंबो में इंडोर स्टेडियम में जमकर अभ्यास किया था। कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को उनके ऊपर काफी भरोसा है। इस भरोसे को देखते हुए माना जा रहा है कि केएल राहुल की वापसी पाकिस्तान के खिलाफ हो सकती है। अब सबसे बड़ा सवाल है कि राहुल आएंगे तो बाहर कौन जाएगा?

पाकिस्तान के खिलाफ चला था ईशान का बल्ला
राहुल की जगह पाकिस्तान के खिलाफ पहले और नेपाल के खिलाफ दूसरे मैच में ईशान किशन खेले थे। ईशान ने पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने टीम इंडिया को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। नेपाल के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। अब देखना है कि इतनी शानदार पारी के बाद वह टीम से बाहर जाते हैं या किसी और को राहुल के लिए जगह बनानी होगी।

ईशान और राहुल में टक्कर
ईशान ने पिछले लगभग एक महीने में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन और मौजूदा एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक लगाया है। दूसरी ओर, राहुल को भी नजरअंदाज मुश्किल है। टीम प्रबंधन को उनके फिट होने का शुरू से इंतजार था। अब वह फिट होकर टीम में लौटे हैं। वह जांघ की चोट और सर्जरी से परेशान थे। राहुल पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 18 मैचों में 53 के औसत से 742 रन बनाने में सफल हुए हैं। उन्होंने पांचवें नंबर पर एक शतक और सात अर्धशतक भी लगाए हैं। उनकी विकेटकीपिंग भी अच्छा है और उन्होंने इस टूर्नामेंट में टीम के साथ जुड़ने के बाद विकेटकीपिंग का भी अच्छा अभ्यास किया था।

शमी हो सकते हैं बाहर
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी टीम के साथ जुड़ गए हैं और पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टीम की गेंदबाजी भी मजबूत हो गई है। ग्रुप मैच में बुमराह टीम में शामिल थे, लेकिन बारिश के कारण टीम की गेंदबाजी नहीं आई। फिर नेपाल के खिलाफ उन्हें व्यक्तिगत कारणों से स्वदेश लौटना पड़ा। नेपाल के खिलाफ मैच में उनकी जगह मोहम्मद शमी को मौका मिला था। उम्मीद की जा रही है कि बुमराह के साथ सिराज अंतिम एकादश में खेलेंगे। शमी को बाहर बैठना पड़ सकता है।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...