Breaking News

रेलवे प्रशासन ने मीडिया में प्रकाशित ‘सशुल्क प्रतीक्षालय की सुविधा’ विषयक खबर को बताया भ्रामक

ट्रेनों का इंतजार करने के लिए प्रतीक्षालयों की सुविधा पहले की तरह पूरी तरह निःशुल्क

लखनऊ। भारतीय रेलवे प्रशासन ने मीडिया में प्रकाशित प्रसारित उस खबर को भ्रामक और तथ्यहीन बताया है, जिसमें कहा गया है कि “ट्रेनों का इंतजार करने के लिए प्रतीक्षालयों में देना पड़ेगा शुल्‍क।” प्रशासन ने कहा है कि उक्त समाचार तथ्‍यों से परे तथा पूर्णतया: भ्रामक है।

कुछ समाचार पत्रों में प्रकाशित तथा चैनलों में प्रसारित खबर कि ट्रेन का इंतजार करने को प्रतीक्षालयों में देना पड़ेगा शुल्‍क” शीर्षक से प्रकाशित/प्रसारित समाचार में स्‍टेशन पर प्रतीक्षालयों में ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे यात्रियों से शुल्‍क वसूलने का उल्‍लेख किया गया है, जोकि तथ्‍यों से परे तथा पूर्णतया: भ्रामक है। इस संबंध में स्‍पष्‍ट किया गया है कि स्‍टेशन पर ‍स्थित वातानुकूलित, गैर वातानुकूलित, महिला प्रतिक्षालय पूर्णतया: निशुल्‍क हैं।

रेल प्रशासन द्वारा इनमें किसी भी प्रकार का शुल्‍क नहीं लिया जा रहा है। मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि यात्रियों को उच्‍च स्‍तर की यात्री सुविधायें उपलब्‍ध कराने के लिए वी.वी.आई.पी. लाउंज को भी सामान्‍य यात्रियों के लिए खोल दिया गया है। कोई भी यात्री वी.वी.आई.पी. लाउंज में निधार्रित शुल्‍क देकर इसका लाभ उठा सकता है चाहे वह किसी भी दर्जे का टिकटधारी हो।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई पीपीपी मोड पर बायो-सीएनजी प्लाण्ट स्थापित किये जाने संबंधी ‘कमेटी ऑफ सेक्रेटरीज’ की बैठक

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ...