विद्यांत में शिक्षक दिवस का आयोजन

लखनऊ। विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज में शिक्षक दिवस तीन कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इसमें प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ गोपाल चक्रवर्ती प्रबन्धक शिवाशीश घोष और पंकज भट्टाचार्य द्वारा शिक्षक बधाई कार्यक्रम, प्राचार्य प्रो धर्म कौर द्वारा विद्यार्थियों को पढ़ाई की प्रेरणा कार्यक्रम और कॉमर्स विभाग में विद्यार्थियों द्वारा आयोजित कार्यक्रम शामिल हैं,जिसे प्रो धर्म कौर और कॉमर्स के विभागाध्यक्ष डॉ राजीव शुक्ला ने संबोधित किया।

सभी कार्यक्रम प्रथम पाली की सेमेस्टर परीक्षा की समाप्ति के बाद आयोजित किए गए. विद्यांत शैक्षिक ट्रस्ट की प्रबंध समिति ने महाविद्यालय व विद्यालय के सभी शिक्षकों को बधाई दी। ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ गोपाल चक्रवर्ती ने सभी कॉलेज शिक्षकों को बधाई दी। उन्होंने छात्रों को शिक्षा प्रदान करने में शिक्षकों के प्रयास की सराहना की।

पंकज भट्टाचार्य प्रबंध समिति के सचिव ने सभी शिक्षकों को अपनी शुभकामनाएं दीं। इसके अलावा शिवाशीष घोष प्रबंध समिति के प्रबंधक ने भी कॉलेज के सभी शिक्षकों और प्राथमिक और इंटरमीडिएट वर्ग के शिक्षकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि शिक्षक न केवल छात्रों के करियर को आकार देने में बल्कि देश को आकार प्रदान करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

एक राष्ट्र भविष्य में कैसा प्रदर्शन करेगा यह शिक्षकों की भूमिका से निर्धारित होता है। प्राचार्य प्रो धरम कौर ने सहयोग के लिए प्रबंध समिति को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि एनईपी 2020 ने नई चुनौतियां पेश की हैं और गुणवत्ता में सुधार के लिए कॉलेज के नैक की भी आवश्यकता होगी।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि प्रबंधन समिति शिक्षा की गुणवत्ता में और सुधार लाने के लिए हर संभव सहयोग देगा। कॉलेज में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए शिक्षक अपने सर्वोत्तम स्तर पर काम करेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

आगामी त्यौहारी सीजन में 20 अक्टूबर से 10 नवम्बर तक किया जायेगा चण्डीगढ़-गोरखपुर-चण्डीगढ़ साप्ताहिक पूजा विशेष गाड़ी का संचलन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। रेलवे प्रशासन द्वारा आगामी त्यौहारों पर होने ...