Breaking News

उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी, अगले 24 घंटे यहाँ होगी लगातार बारिश देखे मौसम का हाल

बारिश के बाद भूस्खलन होने से जगह-जगह बद्रीनाथ और केदारनाथ हाई-वे पर यातायात बाधित हो रहा है. यात्रियों को घंटों तक जाम में फंसना पड़ रहा है. पिछले एक सप्ताह से लगातार हो रही बारिश के कारण जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लैंडस्लाइड होने की वजह से हाईवे पर सड़क के दोनों ओर कई किमी लंबा जाम लग गया है। राजमार्ग बंद रहने से गंगोत्री धाम की यात्रा भी ठप हो गई है।

पहाड़ी मार्गों पर कई जगहों पर लगातार पत्थर गिर रहे हैं.  देर शाम गंगोत्री हाईवे हेल्गूगाड़ के पास पहाड़ी से लगातार पत्थर गिरने के कारण बंद हो गया. यमुनोत्री हाईवे भी रानाचट्टी में भूस्खलन होने के कारण बंद हो गया.धारचूला के केएमवीएन प्रबंधक धन सिंह बिष्ट ने बताया कि मलघाट में सड़क खुलने के बाद बृहस्पतिवार को 29 सदस्य आदि कैलाश यात्रा के लिए सड़क से गुंजी भेजे गए।

प्रदेश में बारिश के बाद मलबा आने से जगह-जगह 105 मार्ग बंद हो गए, जिसमें पांच राज्य मार्ग और तीन मुख्य जिला मार्ग शामिल हैं। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के मुताबिक लोक निर्माण विभाग के 48 ग्रामीण मार्ग और पीएमजीएसवाई के तहत 49 मार्ग बंद हैं।प्रदेश के कई जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान मध्यम से भारी बारिश होने की आशंका है. भारी बारिश के मद्देनजर मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है.

About News Room lko

Check Also

उत्तराखंड: हरिद्वार पंचायत चुनाव में प्रचंड जीत की ओर बढ़ी BJP, अन्य पार्टियों का रहा ये हाल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें हरिद्वार जिला पंचायत चुनाव का मतगणना संपन्न हो ...