Breaking News

वर्षा जल है जीवन धरा, इसका संचयन संकल्प हमारा

सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके बहुत से लोगों व इन्फ़्लुएन्सर्स ने अपनी प्रोफाइल पे “वर्षा जल है जीवन धारा, इसका संचयन संकल्प हमारा” नारे को फोटो एवं वीडियो के माध्यम से साझा किया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से भूगर्भ विभाग ने भूजल सप्ताह 2020 के उद्देश्य को लाखों लोगो तक पहुचाया।

बहुत से यूज़र्स ने अपने घरों के बाहर भूजल को एकत्रित करने के लिए घरेलु उपकरणों का भी प्रयोग किया और वीडियो के माध्यम से सोशल मीडिया पर साझा किया। अनुपम अधिशासी अभियंता, अंकुर श्रीवास्तव सहायक अभियंता, भूगर्भ जल विभाग के निर्देशक वी.के. उपाध्याय, आशुतोष श्रीवास्तव जूनियर असिस्टेंट व अन्य अधिकारीयों के सहयोग से भूजल सप्ताह 2020 का आयोजन किया गया।

सोशल मीडिया के प्रमुख माध्यमों पर अलग अलग तरह की जागरुकता के वीडियो को चला कर बात को रोचक और सरल तरीके से समझाया गया। कई बड़े NGO जैसे स्प्रेड हैप्पीनेस, स्कूल व कॉलेज के बच्चों ने खूब बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अपने सुझाव भी साझा किये जिन सुझावों पे विभाग विचार करेगा।

वेबिनार के माध्यम से भूजल संचयन का संदेश

वेबिनार के माध्यम से भूजल को बचाने के कई असरदार तरीको को भी लोगो को बताया गया, जिससे वो रोज़ के कार्यों में ज़रूरत अनुसार ही जल का उपयोग करें। निश्चित ही इस प्रकार के आयोजन से लोगों में जल के महत्त्व के प्रति जागरुकता फैलती है और लोग अधिक से अधिक जल को बचाने के लिए प्रेरित होते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...