Breaking News

राजनाथ ने सेना पर जताया गर्व


बिहार चुनाव में कांग्रेस ने चीन व पाकिस्तान पर चर्चा का मौका उपलब्ध कराया है। राहुल गांधी अपनी प्रत्येक चुनाव सभा में सरकार से सवाल कर रहे थे। वह पूंछ रहे थे कि चीन के कब्जे वाली जमीन नरेंद्र मोदी कब छुड़ाएंगे। इसमें उन्नीस सौ बाँसठ की चर्चा नहीं थी। बल्कि राहुल गांधी ने कुछ समय पहले कब्जे के आरोप लगाए थे। पुलमावा प्रकरण पर पाकिस्तान के बयान ने भी कांग्रेस की फजीहत कराई है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बिहार की जनसभा में कांग्रेस को जबाब दिया। कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियों सहित कांग्रेस हमारे सेना के शौर्य और पराक्रम पर सवालिया निशान लगा रही हैं। कहा जा रहा है कि चीन ने बारह स्क्वॉयर किलोमीटर जमीन हड़प ली।

अगर मैं खुलासा कर दूंगा तो उनको चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा। 1962 से 2013 तक का इतिहास उठाकर देख लीजिए। मैं रक्षामंत्री होने के नाते सीना ठोंककर कहना चाहता हूं कि हमारी सेना ने जिस तरह से शौर्य और पराक्रम का परिचय दिया, उससे देश का मस्तक गर्व से ऊंचा उठ गया है। पुलवामा आतंकी हमले पर भी यही लोग तरह तरह से दुष्प्रचार कर रहे थे। आरोप लगा रहे थे कि प्रधानमंत्री ने ही साजिश रची होगी,क्योंकि चुनाव आया है लेकिन जिस दिन ऐसी घिनौनी राजनीति करनी होगी,इस राजनीति को ठोकर मारकर घर बैठ जाएंगे। जब हमने पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ बताया था तो सबूत मांगे जा रहे थे। अब पाकिस्तान ने बयान देकर सच सामने ला दिया है।

पाकिस्तानी मंत्री ने कबूल किया है कि पुलवामा में हमला इमरान सरकार ने कराया। इसके बाद कांग्रेसियों सहित सभी विपक्षी दलों की बोलती बंद है। वे देश की सुरक्षा से जुड़े काम पर सवाल उठाकर पाकिस्तान को ताकत दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा के नाम पर दलगत भावना से ऊपर उठकर काम करना चाहिए। सेना की उपलब्धियों का अगर हम खुलासा कर दें तो आप सभी खुशी से उछल पड़ेंगे। गलवान में बिहार के बीस जवानों ने शहादत देकर देश की रक्षा की। बिहार बहादुरों की धरती है। चीन के साथ हमारे देश के वीर सपूतों ने जो शौर्य का परिचय दिया है,वह काबिले तारीफ है। उन्होंने अपने बलिदान देकर भारत के स्वाभिमान की रक्षा की है।

देश को अपने वीर जवानों पर गर्व है। दुनिया के किसी देश में यह हिम्मत नहीं है कि वे भारत की एक इंच की जमीन पर कब्ज़ा कर सके। दुनिया जानती है कि पाकिस्तान तथा चीन देश के दुश्मन हैं। हम लोग दोनों को करारा जवाब दे रहे हैं। सबसे पहले किया गया वादा कश्मीर में अनुच्छेद तीन सौ सत्तर हटाया गया। अब राममंदिर के निर्माण का काम चल रहा है। अगले दो वर्षों में अयोध्या में भव्य राम का मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे देश को गुमराह करने का कार्य करते हैं।

रिपोर्ट-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री
डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

बहेड़ी पालिकाध्यक्ष ने पिंक बूथ पर डाला वोट, पीलीभीत में रूस की महिला ने भी किया मतदान

पीलीभीत :  पीलीभीत-बहेड़ी में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान हो रहा है। इसे ...