राजपुर हत्याकांड: जमीन की जुताई बनी जान की दुश्मन, 3 हत्यारे गिरफ़्तार

इटावा। अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना चौबिया पुलिस ने 22 सितम्बर को राजपुर में हुई हत्या की घटना का खुलासा करते हुए 3 अभियुक्तों को अवैध असलहा समेत सहित गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक थाना चौबिया क्षेत्र के ग्राम राजपुर के पास स्थित खेत में काम कर रहे व्यक्ति योगेन्द्र सिंह को 2 बाइक सवार अज्ञात व्यक्तियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस सम्बन्ध में थाना पुलिस ने मृतक की पत्नी मनीषा देवी की तहरीर के आधार पर थाना चैबिया पर मुुकदमा दर्ज किया था।

हत्या की सूचना मिलने पर तत्काल कार्यवाही करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकआकाश तोमर के निर्देश पर थाना चौबिया से टीम गठित की गयी। गठित टीम द्वारा घटना के बाद से ही लगातार कार्यवाही की जा रही थी। विवेचना के दौरान पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर हत्या की घटना में शामिल 3 अभियुक्तों को 2 अवैध देशी तमंचा एवं 1 देशी पिस्टल सहित गिरफ्तार किया है।

Loading...

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि अभियुक्त सुधीर के पिता तथा चाचा विगत कई वर्षों से केके इण्टर कालेज की 86 बीघा जमीन को जोतने का काम करते थे। जिसे इस वर्ष उनके ही पडोसी योगेन्द्र ने कुछ अधिक पैसे देकर जुताई के लिये ले लिया था।उसे ऐसा करने से मना किया गया परन्तु वह नहीं माना जिस कारण हम सभी योजना बनाकर उसे रास्ते से हटाने के लिये योजना बनाकर उसी हत्या कर दी।

अभियुक्त सुधीर, उसके चचेरे भाई अजय, पिता जयवीर, चाचा राजवीर तथा अन्य साथी विनय उर्फ बबलू के साथ मिलकर पूर्वनियोजित तरीके से जब मृतक योगेन्द्र सिंह अपनी पत्नी तथा बेटे के साथ ग्राम राजपुर के साथ स्थित अपने खेत में काम करने गया था इसी दौरान अभियुक्त सुधीर तथा उसके पिता व चाचा द्वारा उसको सडक पर बुलाकर ललकारते हुए धमकी दी थी तथा सुनियोजित तरीके से सुधीर के चचेरे भाई अजय तथा साथी विनय द्वारा मोटर साइकिल से आकर योगेन्द्र की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। घटना को अंजाम देकर सभी लोग मौके से मोटर साइकिल से भाग गये थे। फिलहाल पुलिस ने सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

शिक्षक भर्ती के लिये सुप्रीम कोर्ट में पैरवी करे सरकार

रायबरेली। प्रदेश में गतिमान 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती के प्रथम चरण में 31 हज़ार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *