Breaking News

रक्षाबंधन पर कड़ी चौकसी, पुलिस सतर्क

फ़िरोज़ाबाद। आज भाई बहिन के अटूट प्रेम का त्योहार रक्षा बंधन पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। बाजारों में भीड़ भाड़ का माहौल है और इस माहौल को कोई खराव न कर दे इसके लिए बाजारों में पुलिस बल अलर्ट पर है।

भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर खास नजर

रक्षा बंधन त्यौहार के मौके पर महिलाएं अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती है। इसके लिए परम्परा है कि बहनें अपने भाई के घर जातीं है। लिहाजा बाजार में काफी भीड़ भाड़ हो जाती है, जिससे सड़क पर ट्रैफिक जाम जैसे हालत तो हो ही जाते हैं। साथ ही भीड़ का फायदा उठाकर असमाजिक तत्व छीना झपटी भी कर डालते है ऐसे में कोई असामाजिक तत्व अपने मंसूवे मे सफल न हो सके इसके लिए पुलिस सजग दिखाई दे रही है। खास कर चौराहों पर और बाजारों में पुलिस की एक्टिवटीज देखी जा सकती है।

देहातों की सड़कों पर सुरक्षा के इंतजाम

शहर के साथ साथ देहाती इलाकों में भी सुरक्षा इंतजामों का ख्याल रखा जा रहा है। जो स्थान अपराधों के लिए ज्यादा संबेदन शील माने जाते है, उन पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। शहरी इलाके की कमान एसपी सिटी मुकेश कुमार मिश्रा को सौंपी गयी है। जबकि देहाती इलाकों में सुरक्षा की कमान एसपी देहात सम्हाले हुए है। खुद एसएसपी त्यौहार पर सुरक्षा व्यवस्था पर नजर बनाए हुए है।

रिपोर्ट-अरविंद शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

भाजपा ने यूपी में चुनाव प्रचार के लिए नियुक्त किए स्टार प्रचारक, राजस्थान व एमपी के सीएम भी करेंगे प्रचार

यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में आठ सीटों पर मतदान होगा जिसके ...