Breaking News

कौशल महोत्सव में एकेटीयू के इनोवेशन हब ने भी किया प्रतिभाग

लखनऊ। कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय (MSDE) राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (NSDC) के साथ श्रम और रोजगार मंत्रालय के सहयोग से और कौशल विकास उत्तर प्रदेश और उत्तर प्रदेश सरकार के साथ मिलकर कौशल महोत्सव का आयोजन कर रही है। शनिवार को महोत्सव का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने किया।

काशी के मणिकर्णिका घाट महाश्मशान में खेली गई जलती चिताओ के भस्म से होली

कौशल महोत्सव

इस महोत्सव का उद्देश्य सभी क्षेत्रों में रोजगार के साथ स्थानीय युवाओं को सशक्त बनाने और अप्रेंटिसशिप के अवसरों को बढ़ावा देना है। इस महोत्सव में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) के इन्नोवेशन हब ने कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय के निर्देशन में प्रतिभाग किया।

लखनऊ विश्वविद्यालय: बाजरे के व्यंजन संग मनाया होली का त्योहार

इस मौके पर तकनीकी एवं व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के प्रमुख सचिव सुभाष चंद शर्मा ने कहा कि अब तक रोजगार के लिए 24,878 आवेदकों ने पंजीकरण कराया है, जबकि ऑन द स्पॉट पंजीकरण प्रक्रिया जारी है और दो दिवसीय कौशल के दौरान जारी रहेगी।

कौशल महोत्सव

एकेटीयू का इनोवेशन हब भी अपने इनक्यूबेशन सेंटरों और इन सेंटरों पर इनक्यूबेट किए गए स्टार्टअप्स के साथ कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग ले रहा है।

सुभाष चंद शर्मा ने स्टालों का भी दौरा किया और इनोवेशन हब टीम के साथ स्टार्टअप्स और इनक्यूबेशन मैनेजर्स के साथ बातचीत की। इस मौके पर इनोवेशन हब के हेड महीप सिंह वंदना शर्मा रितेश सक्सेना सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

छात्रों को निःशुल्क इंडस्ट्री ट्रेनिंग के लिए अविवि व वेकनो टेक्नोलाॅजी के बीच अनुबंध

• सोशल मीडिया सहित अन्य प्लेटफार्म क्लाउड कंप्यूटिंग स्टोरेज से संचालितः गौरव सक्सेना अयोध्या। डाॅ ...