Breaking News

विद्यालय के छात्राओं की आयोजित हुई रंगोली गायन व पोस्टर प्रतियोगिता, एसजीएस पब्लिक इंटर कालेज की छात्राओं ने मारी बाजी

बिधूना। तहसील क्षेत्र में आजादी का अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर नगर के श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज में रंगोली, गायन व पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में राजकीय कन्या इंटर कालेज की छात्राओं ने भी भाग लिया। सभी प्रतियोगिता में श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज की छात्राओं ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। विजयी छात्राओं को 17 अगस्त को पुरस्कार वितरित किया जाएगा।

श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज के प्रधानाचार्य दिनेश प्रताप सिंह यादव बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश के तहत शनिवार को नगर में रंगोली, गायन व पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं के लिए विद्यालय को नोडल बनाया गया था। बताया कि रंगोली प्रतियोगिता में श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज एवं राजकीय कन्या इंटर कालेज की कक्षा 9 से कक्षा 12 तक की छात्राओं ने भाग लिया। करीब दो घंटे तक चली प्रतियोगिता के दौरान छात्राओं ने अलग अलग ग्रुप में रंगोली, गायन व पोस्टर प्रतियोगिता में अपने हुनर का प्रदर्शन किया। रंगोली में एक ग्रुप की छात्राओं ने तिरंगा के अंदर शहीद-ए-आजम भगतसिंह का चित्र बनाया, जिसे सर्वश्रेष्ठ मानते हुए प्रथम स्थान दिया गया।

रंगोली में विजेता छात्राएं – रंगोली प्रतियोगिता में दिव्या, वैष्णवी व ग्रेसी दुबे को प्रथम, कशिश, नंदनी, उन्नति व राखी को द्वितीय एवं प्रीती चौहान व दीक्षा को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। सभी छात्राएं श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज की है।

गायन में इन्हें घोषित किया गया विजेता – गायन प्रतियोगिता में कक्षा 12 की छात्रा नैन्सी को प्रथम, कक्षा 11 की छात्रा सेजल को द्वितीय एवं कक्षा 9 की छात्रा तनु कुमारी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। यह सभी छात्राएं भी श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज की है।

पोस्टर प्रतियोगिता में ये बनीं विजेता – पोस्टर प्रतियोगिता में श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज की कक्षा 10 की छात्रा अनामिका कुमारी को प्रथम, राजकीय कन्या इंटर कॉलेज की कक्षा 10 की छात्रा पलक राजावत को द्वितीय एवं श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज की कक्षा 12 की छात्रा लावन्या को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

इनकी देखरेख में हुई प्रतियोगिता – विद्यालय में आयोजित तीनों प्रतियोगिताएं नोडल गौरव कुमार गुप्ता, चन्द्रशेखर सिंह चौहान, रंजना सिंह, गरिमा सिंह, निधि तिवारी, श्वेता यादव, मिथलेश त्रिवेदी, सूर्यभान व संगीत गुप्ता आदि शिक्षकों की देखरेख में सम्पन्न हुई।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

कन्नौज: अब तक 16 बार लोकसभा चुनाव की गवाह रही इत्रनगरी दो बार उपचुनाव की ...