Breaking News

वेंटिलेटर सपोर्ट पर सलमान रुश्दी, पुलिस ने हमला करने वाले की पहचान का आख़िरकार किया खुलासा

अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक व्यक्ति के हमले में घायल हुए लेखक सलमान रुश्दी वेंटिलेटर पर हैं और उनकी एक आंख खोने की आशंका है।  रुश्दी के करीबियों ने कहा है कि इस हमले में उन्हें काफी चोटें आई हैं और उनकी एक आंख भी जा सकती है।

इस बीच पुलिस ने रुश्दी पर हमला करने वाली की पहचान का खुलासा कर दिया है। बताया गया है कि हमलावर न्यू जर्सी का रहने वाला हादी मतार है। उसकी उम्र महज 24 साल है।हमलावर स्टेज पर चढ़ा तो लोगों को लगा कि वह कोई स्टंट करने जा रहा है। लेकिन 20 सेकंड में ही यह साफ हो गया कि यह असल हमला है।

न्यूयॉर्क पुलिस के मुताबिक, रुश्दी के कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने हमलावर को दबोच लिया था। इस कथित हमलावर को कस्टडी में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है। मुंबई में जन्मे विवादास्पद लेखक रुश्दी को ‘द सैटेनिक वर्सेज’ लिखने के बाद वर्षों तक इस्लामी चरमपंथियों से मौत की धमकियों का सामना करना पड़ा था।

उन्हें न्यूजर्सी के 24 वर्षीय निवासी ने पश्चिमी न्यूयॉर्क राज्य में एक कार्यक्रम में चाकू मार दिया था। न्यूयॉर्क राज्य पुलिस के मेजर यूजीन स्टैनिजेव्स्की ने शुक्रवार शाम बताया कि फेयरव्यू, न्यूजर्सी के हादी मटर (24) की पहचान उस संदिग्ध के रूप में हुई है, जिसने रुश्दी को चाकू मारा था।

About News Room lko

Check Also

दुबई में तीन साल में बनकर तैयार हुआ भव्य हिंदू मंदिर, 2020 में हुआ था शिलान्यास आज होगा उद्धाटन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दुबई में बने नए हिंदू मंदिर का आज ...