Breaking News

इस देश में बच्चों को अपनी चपेट में ले रहा ओमिक्रॉन, अस्पतालों में तेज़ी से बढ़ी भर्ती संख्या

कोरोना महामारी से कैलिफोर्निया बुरी तरह प्रभावित रहे अमेरिका में फिर से संकट की स्थिति है। न्यूयॉर्क और कैलिफोर्निया में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट ने बच्चों पर हमला बोल दिया है।

कैलिफोर्निया की महामारी रोग विशेषज्ञ डॉ. एरिका पैन का कहना है कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि न्यूयॉर्क के अस्पतालों में भर्ती होने वाले कोरोना पीड़ित बच्चों की संख्या बढ़ रही है। सबसे बड़ी मुश्किल यह है कि अस्पताल में भर्ती होने वाले इन बच्चों में से अधिकतर ऐसे हैं जिन्हें टीका नहीं लगा है।

इसमें 5 से 11 वर्ष के बच्चों की संख्या अधिक है। डॉ. पैन ने ट्वीट कर अभिभावकों से अपील की है कि बच्चों को तोहफे के रूप में जल्द से जल्द टीका लगवाएं, क्योंकि संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

बच्चों को लेकर चेतावनी न्यूयॉर्क में बच्चों में संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती होने की बढ़ती दर देख कैलिफोर्निया में चेतावनी जारी हो गई हैं। यहां पब्लिक हेल्थ डायरेक्टर डॉ . टॉमस ने चेतावनी दी है कि कैलिफोर्निया में भी संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं।

राष्ट्रपति जो बाइडन के चीफ मेडिकल एडवाइजर डॉ. एंथनी फॉसी ने अपील की है कि लोग बंद स्थानों पर होने वाली पार्टियों या समारोह में न जाएं जहां आपको पता नहीं है की किसे टीका लगा है और किसे नहीं।

 

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...