Breaking News

टीम इंडिया ने आठवीं बार जीता एशिया कप का खिताब, फाइनल में श्रीलंका को बुरी तरह हराया

2023 एशिया कप के फाइनल में टीम इंडिया ने श्रीलंका को आसानी से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. भारत ने रिकॉर्ड आठवीं बार एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम की है.

फाइनल मुकाबले में श्रीलंका की टीम सिर्फ 50 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. इसके बाद भारतीय टीम ने सिर्फ 6.1 ओवर में ही आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया.

श्रीलंका के पहले खेलने के बाद फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को सिर्फ 51 रनों का लक्ष्य दिया था. भारतीय टीम ने इस मामूली से लक्ष्य को सिर्फ 37 गेंदों में ही बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया. शुभमन गिल 19 गेंदों में 27 और ईशान किशन 18 गेंदों में 23 रन बनाकर नाबाद लौटे. गिल ने 6 चौके लगाए तो ईशान ने तीन चौके जड़े.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम सिर्फ 15.2 ओवर में 50 रनों पर ढेर हो गई. भारत के खिलाफ किसी विपक्षी टीम का यह लोवेस्ट टोटल है. भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 6 विकेट चटकाए.

श्रीलंका के 9 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

भारतीय तेज गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के आगे श्रीलंका के 9 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके. सिर्फ कुसल मेंडिस 17 और दुशन हेमंथा 13 ही दहाई का आंकड़े को छू सके. वहीं पथुम निसांका 02, कुसल परेरा 00, सदीरा समराविक्रमा 00, चरिथ असालंका 00, धनंजय डी सिल्वा 04, दसुन शनाका 00, दुनिथ वेल्लालागे 08 और प्रमोद मधुशन 01 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

तेज गेंदबाजों ने लिए सभी 10 विकेट

फाइनल मुकाबले में सिराज के आगे श्रीलंका के बल्लेबाज बेबस नजर आए. दिलचस्प बात यह रही कि श्रीलंका के सभी 10 विकेट भारत के तेज गेंदबाजों ने लिए. एशिया कप के इतिहास में दूसरी बार ऐसा हुआ है, जब तेज गेंदबाजों ने सभी 10 विकेट झटके हैं. भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने 6, हार्दिक पांड्या ने 3 और जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट चटकाया.

About News Desk (P)

Check Also

‘पीएम मोदी-शाह ने चुनाव में गडकरी की हार के लिए काम किया’, संजय राउत का दावा; भाजपा नेता ने किया पलटवार

मुंबई:  शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने रविवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ...