Breaking News

रतन टाटा की इस पूर्व प्रधानमंत्री को लिखी गई चिट्ठी वायरल, जानें क्या कहा था

मुंबई। देश के दिवंगत उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) को श्रद्धांजलि देते हुए आरपीजी ग्रुप के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने एक चिट्ठी साझा की। यह चिट्ठी रतन टाटा ने 1996 में तत्कालीन प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को लिखी थी। इस चिट्ठी में उन्होंने भारत में आर्थिक सुधारों की शुरुआत करने में नरसिम्हा राव की उपलब्धि के प्रति सम्मान व्यक्त किया। साल 1996 में भारत की अर्थव्यवस्था का चेहरा बदलने और इसे सुधार के रास्ते पर ले जाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को भारतीय आर्थिक सुधारों का जनक भी कहा जाता है।

विश्व प्रसिद्ध रामनगर की रामलीला में भोर की आरती देखने उमड़ा जनसैलाब, तस्वीरों में देखें- एक झलक

रतन टाटा की इस पूर्व प्रधानमंत्री को लिखी गई चिट्ठी वायरल, जानें क्या कहा था

भारत को वैश्विक समुदाय का हिस्सा बनाने के लिए पूर्व पीएम की सराहना करते हुए रतन टाटा ने लिखा, “प्रत्येक भारतीय आपका कर्जदार है।” इस चिट्ठी में भारत की प्रगति के लिए रतन टाटा की अटूट प्रतिबद्धता दिखती है। हर्ष गोयनका ने इस चिट्ठी को साझा करते हुए कहा, “एक खूबसूरत इंसान की सुंदर लिखावट।”

एडीसी दफ्तर में आगजनी के आरोप में तीन गिरफ्तार; तलाशी अभियान के दौरान थौबल में हथियार जब्त

रतन टाटा ने इस चिट्ठी में आगे लिखा, “मुझे लगता है कि आपकी (नरसिम्हा राव) उपलब्धियां महत्वपूर्ण हैं और उन्हें कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। इस चिट्ठी का उद्देश्य केवल आपको यह बताना है कि मेरे विचार और शुभकामनाएं हमेशा आपके साथ हैं। आपके पास एक व्यक्ति ऐसा हो सकता है जो आपके काम को न कभी भूला है और न कभी भूलेगा।” हालांकि, इस चिट्ठी को स्पष्ट रूप से व्यक्तिगत बताया गया है। इसे 27 अगस्त 1996 को टाटा समूह के मुख्य कार्यालय बॉम्बे हाउस के एक कागज पर लिखा गया था।

Please watch this video also 

पिछले हफ्ते हुआ था निधन

बता दें कि पिछले हफ्ते नौ अक्तूबर को देश के मशहूर उद्दोगपति रतन टाटा का निधन हो गया था। उम्र से जुड़ी बीमारी के बाद 86 वर्ष की उम्र में उन्होंने मुंबई में अंतिम सांस ली। वे दो दिन पहले ही स्वास्थ्य जांच के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे। बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद डॉक्टरों की टीम तमाम कोशिशों के बाद भी उन्हें नहीं बचाने में कामयाब नहीं हो सकी।

About News Desk (P)

Check Also

भारत की मदद से मॉरीशस में सुधरेगी जल आपूर्ति व्यवस्था

नई दिल्ली। भारत ने मॉरीशस सरकार को 487.60 करोड़ रुपये की ऋण सहायता प्रदान की ...