Breaking News

फिटनेस टेस्ट में पास हुए रविंद्र जडेजा, जल्द ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते आएँगे नजर

टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच से पहले दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है।

वे जल्द टीम के साथ जुड़ने वाले हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो 2 फरवरी यानी आज से नागपुर में प्रैक्टिस कैंप शुरू हो रहा है, क्योंकि 9 फरवरी से पहला मैच खेला जाएगा।

रिपोर्ट की मानें तो ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी यानी एनसीए द्वारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले मैच यानी नागपुर टेस्ट में भाग लेने के लिए मंजूरी दे दी गई है। भाग लेने के लिए उनकी तैयारी पर एक फिटनेस रिपोर्ट बुधवार (1 फरवरी) को एनसीए द्वारा जारी की गई, जिससे उनके लिए नागपुर में टीम में शामिल होने का रास्ता साफ हो गया है।

रविंद्र जडेजा को बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में जगह मिली थी, लेकिन फिटनेस उनकी सही नहीं थी। ऐसे में उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था। हालांकि, अब इस 34 वर्षीय ऑलराउंडर ने तमिलनाडु के खिलाफ सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेला, जिसमें उन्होंने 41.1 ओवर गेंदबाजी की। उन्होंने दो पारियों में 40 रन भी बनाए थे। इससे साफ हो गया था कि वे मैच के लिए फिट हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, रविंद्र जडेजा आखिरी बार अगस्त 2022 में अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने उतरे थे, जब दुबई में एशिया कप में भारत ने हॉन्ग कॉन्ग का सामना किया था। वहां घुटने में उनको चोट लगी, जिसको सर्जिकल उपचार की आवश्यकता थी। यही वजह थी कि वह पांच महीने के लिए क्रिकेट एक्शन से बाहर हो गए। वह ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप भी नहीं खेल पाए थे।

 

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...