Breaking News

बिजली बिल की शिकायत पर मिला जवाब, उपभोक्ता असमंजस में पड़ गया

ज्यादा बिजली बिल आने की शिकायत करने पर उपभोक्ता को विद्युत कंपनी ने ऐसा जवाब दिया किया, उपभोक्ता असमंजस में पड़ गया.

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के आगर मालवा में ज्यादा बिल आने की शिकायत ऑनलाइन दर्ज करने पर उपभोक्ता को मैसेज आया कि अगर बिल में छूट पाना है तो बीजेपी को हटाना है और कांग्रेस को लाना है, 100 में 100 रुपए का आना है. अब आने वाले समय में आगर विधानसभा सीट पर उप चुनाव होने हैं. ऐसे में सरकारी विभाग की ओर से उपभोक्ता को इस तरह का मैसेज पहुंचने से हड़कंप मच गया. अधिकारियों तत्काल मामले की जांच के निर्देश दे दिये हैं.

बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश विद्युत विभाग की साइट पर बिजली संबंधी किसी भी तरह की ऑनलाइन शिकायत करने की व्यवस्था है. विभाग ऐसी शिकायत पर फौरन रिप्लाई देता है. या फिर शिकायत के समय दी गई आईडी से लॉगिन करके ऑनलाइन देखा जा सकता है कि आपकी शिकायत पर क्या कार्रवाई हुई.

आगर मालवा में रहने वाले हरीश जाधव के घर 30,000 रुपए से अधिक का बिजली का बिल आया था. उन्होंने इसकी ऑनलाइन शिकायत की. शिकायतकर्ता ने जब अपनी शिकायत के स्टेटस को ऑनलाइन देखा तो उसमें संदेश लिखा था, कि अगर बिल में छूट पाना है तो बीजेपी को हटाना है और कांग्रेस को लाना है, 100 में 100 रुपए का आना है. इस तरह का मैसेज देख कर हरीश हैरान हो गए और उन्होंने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर इसकी शिकायत दर्ज कराई है.

इस पूरे मामले में मध्य प्रदेश विद्युत विभाग आगर के जूनियर इंजीनियर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. यह हमारे विभाग की ही साइट है. मगर यह इस तरह का जो संदेश आ रहा है, वो किसी की कारस्तानी हो सकती है. हमारी आईडी पासवर्ड कई लोगों के पास होते हैं. वहां से ही कुछ हुआ होगा. हम भी इसकी शिकायत वरिष्ठ कार्यालय को दे चुके हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...