Breaking News

सीएमएस शिक्षिका को रिलायन्स फाउण्डेशन टीचर अवार्ड

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशर्फाबाद कैम्पस की शिक्षिका शहाना हुसैन को शिक्षण पद्धति में उल्लेखनीय योगदान हेतु रिलायन्स फाउण्डेशन टीचर अवार्ड से नवाजा गया है। शहाना ने सेंटा टीचिंग प्रोफेशनल्स ओलम्पियाड में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अद्वितीय प्रदर्शन कर यह सम्मान अर्जित किया है।

👉तीन पालियों में 73128 परीक्षार्थी शामिल रहे, एक छात्रा अनुचित साधन का प्रयोग करते धरी गई

सीएमएस शिक्षिका को रिलायन्स फाउण्डेशन टीचर अवार्डयह जानकारी शहाना ने वर्तमान दौर में छात्रों की क्षमताओं को समझते हुए अपनी शिक्षण पद्धति में सृजनात्मकता व नवीनता को प्रमुखता से अपनाया है और नवीनतम तकनीकों का उपयोग कर ‘टीचिंग-लर्निंग’ के उच्चस्तरीय मानक स्थापित करने में उल्लेखनीय भूमिका निभाई है। सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो गीता गांधी किंगडन ने सुश्री शहाना को उनकी सफलता हेतु हार्दिक बधाई दी है। सीएमएस शिक्षकों की लगन व कर्तव्यनिष्ठा के बलबूते ही विद्यालय दिन प्रतिदिन नये कीर्तिमान गढ़ रहा है तथापि सीएमएस शिक्षकों ने विद्यालय के 65 वर्षीय शैक्षिक सफर में कई आयाम स्थापित किए हैं जिस पर सिर्फ लखनऊवासियों को ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश व देश को गर्व है।

👉प्राण प्रतिष्ठा के दिन लांच होगा एल्बम, रामायण सीरियल के राम-सीता व लक्ष्मण ने किया है अभिनय

इन्हीं विद्वान शिक्षकों की बदौलत सीएमएस अपने छात्रों को भौतिक, सामाजिक एवं आध्यात्मिक तीनों प्रकार की शिक्षा देकर उन्हें चुस्त एवं संतुलित व्यक्तित्व का धनी, मानव जाति के लिए ईश्वर का उपहार एवं टोटल क्वालिटी पर्सन बनाने के लिए प्रयत्नशील है।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...