Breaking News

रिलायंस रिटेल भारत में चलाएगी 7-इलेवन स्टोर

नई दिल्ली। रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने गुरुवार को कहा कि देश में 7-इलेवन स्टोर चलाने के लिए उसने 7-इलेवन, इंक (एसईआई) के साथ एक मास्टर फ्रैंचाइज़ समझौता किया है। यह समझौता आरआरवीएल की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, 7-इंडिया कन्वीनियंस रिटेल लिमिटेड और 7-इलेवन, इंक (एसईआई) के बीच हुआ है। पहला 7-इलेवन स्टोर शनिवार को मुंबई के अंधेरी ईस्ट में खुलने के लिए तैयार है। इसके बाद ग्रेटर मुंबई में प्रमुख वाणिज्यिक और रिहायशी इलाकों में तेजी से स्टोर खोले जाएंगे।

समझौते पर टिप्पणी करते हुए, आरआरवीएल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, “रिलायंस में अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ पेशकश करने पर हमें गर्व है और हमें भारत में विश्व स्तरीय और विश्वसनीय सुविधा स्टोर 7-इलेवन को लॉन्च करने पर हमें बेहद खुशी है। 7-इलेवन रिटेल क्षेत्र के सबसे प्रतिष्ठित वैश्विक ब्रांडों में से एक है। एसईआई के साथ मिलकर हम जो नए लॉन्च करेंगे, वे भारतीय ग्राहकों को उनके अपने पड़ोस में अधिक सुविधाजनक विकल्प प्रदान करेंगे।”

दुनिया भर की रिटेल चेन भारतीय बाजारों में अपनी उपस्थिती दर्ज करने को इच्छुक हैं और रिलायंस रिटेल उनकी पहली पसंद के रूप में उभरा है। मार्क्स एंड स्पेंसर, विजन एक्सप्रेस, बरबेरी, पॉल एंड शार्क, थॉमस पिंक, डीज़ल और बॉस जैसे कई प्रीमियम ब्रांड्स ने रिलायंस के साथ साझेदारी की है। 7-इलेवन स्टोर्स के लॉन्च के साथ, देश के सबसे बड़े रिटेलर के रूप में आरआरवीएल ने भारतीय ग्राहकों को एक बेहतर खरीदारी अनुभव और आकर्षक मूल्य ऑफर करने की अपनी यात्रा में एक कदम आगे बढ़ाया है।

आरआरवीएल ने बयान में कहा कि 7-इलेवन स्टोर्स का उद्देश्य खरीददारों को एक अनूठी शैली प्रदान करना है, पेय, स्नैक्स और व्यंजनों की एक ऐसी श्रृंखला को पेश किया जाएगा, जिसमें लोकल स्वाद की भरमार होगी। साथ ही दैनिक आवश्यकता की चीजों को किफायती और स्वच्छता के साथ ऑफर किया जाएगा। हमारी विस्तार योजना तैयार है और सेवेन इलेवन इंक, भारत में 7-इलेवन खुदरा व्यापार मॉडल को लागू करने और उसे स्थानीय बनाने में आरआरवीएल की मदद करेगा।

आरआरवीएल रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की एक सहायक कंपनी है और आरआईएल समूह के तहत सभी खुदरा कंपनियों की होल्डिंग कंपनी है। इसने 31 मार्च, 2021 को समाप्त वर्ष के लिए 1,57,629 करोड़ रुपये का समेकित कारोबार किया था। अमेरिकी कंपनी एसईआई इरविंग, टेक्सास में स्थित है, यह 18 देशों और क्षेत्रों में 77,000 से अधिक स्टोर हैं। अकेले उत्तरी अमेरिका में कंपनी के कंपनी के 16 हजार स्टोर हैं।

About Samar Saleel

Check Also

बीएसएनएल के ग्राहकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, विमान में मिलना शुरू होगी इंटरनेट सेवा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के ग्राहकों को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *