Breaking News

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को राहत


रिपोर्ट-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री
महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि लखनऊ नगर निगम द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के गृहकर को पूणतया माफ किया जाएगा। लखनऊ निवासी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के घर के सामने की सड़क और पार्क का नाम उनके नाम पर किया जाएगा, जिससे आने वाले पीढ़ी को प्रेरणा प्राप्त हो सके।

आज स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं उत्तराधिकारी संयुक्त संगठन द्वारा प्रतिनिधि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन विश्वेश्वरैया हाल में आयोजित किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री अनिल राजभर,महापौर लखनऊ संयुक्ता भाटिया मुख्य रूप से उपस्थित रहे। अनिल राजभर और महापौर ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को अंगवस्त्र और माला और मोमेंटो देकर सम्मानित किया।

अस्थायी रैन बसेरे

एक अन्य कार्यक्रम में महापौर संयुक्ता भाटिया, विधायक सुरेश तिवारी और संत साईं मोहनलाल ने अवध चौराहे पर रैन बसेरे का शुभारंभ किया। इस मौके पर महापौर ने कहा कि शहर में किसी भी व्यक्ति को ठंठ के दौरान खुले आसमान के नीचे नही सोने दिया जाएगा। नगर निगम की ओर से जल्द ही समस्त कई और अस्थायी रैन बसेरे चालू किये जायेंगे साथ ही नगर निगम द्वारा रात में ठंड के दौरान सड़क किनारे सो रहे लोगों को उठा कर रैन बसेरे में भी पहुचाया जाएगा।

बर्तन बैंक का शुभारंभ

इसके अलावा लखनऊ बर्तन बैंक का भी शुभारम्भ किया गया। यह अपने ढंग का अनोखा बैंक है। इसके माध्यम से निर्बल वर्ग को सहायता दी जाएगी। साथ ही कार्यक्रमों में सिंगल यूज डिस्पोजल के प्रयोग में भी कमी आएगी।

About Samar Saleel

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...