Breaking News

विद्यांत हिंदू कालेज में गणतंत्र दिवस समारोह

लखनऊ। विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज में आज गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. धर्म कौर ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। तत्पश्चात राष्ट्रगान गाया गया। प्रो. धर्म कौर ने उच्च शिक्षा निदेशक शिक्षा का संदेश पढ़ा। माध्यमिक शिक्षा विभाग के शिक्षा विभाग के महानिदेशक का संदेश माध्यमिक खंड की प्राचार्या विभा बाजपेयी ने भी पढ़ा. उन्होंने शिक्षा निदेशक का संदेश पढ़ा।

उन्होंने गणतंत्र दिवस पर भाषण भी दिया। प्रोफेसर राजीव शुक्ला ने भाषण दिया। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने बहुत अच्छा संविधान बनाया है और संसद, कार्यपालिका और न्यायपालिका के बीच शक्ति का बंटवारा हुआ है। अच्छा संतुलन बनाया गया है। प्रो. ध्रुव त्रिपाठी ने भी भाषण दिया।

उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन के पूर्वजों और संविधान निर्माताओं को याद किया। प्रो. नरेंद्र सिंह ने कहा कि हमें इस बात का जायजा लेना चाहिए कि क्या संवैधानिक प्रावधानों को अक्षरश: लागू किया गया है. हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि संविधान के निर्माता के सपने सही मायने में साकार हों। कार्यक्रम में चीफ प्रॉक्टर प्रो अमित वर्धन,प्राथमिक, इंटरमीडिएट और यूजी/पीजी कॉलेज के शिक्षकों सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...