Breaking News

रिंकू सिंह ने 5 छक्के लगाकर केकेआर को दिलाई जीत, बनाए इतने रन

हा जाता है कि जो लोग मुश्किल हालात का डटकर सामना करते हैं, सफलता उनके कदम जरूर चूमती है। रिंकू सिंह (Rinku Singh) भी उन्हीं लोगों में से हैं, जो मुश्किलों में तपकर खरा सोना बने हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुजरात टाइटंस को हराया, 48 रन बनाकर टीम को दिलाई जीत

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज Rinku Singh ने अपने हुनर से ना सिर्फ क्रिकेट फैंस बल्कि दिग्गजों को भी कायल बना लिया है। उन्होंने रविवार को गुजराज टाइटंस (जीटी) के खिलाफ अपनी टीम को हारी हुई बाजी जिताकर सभी को हैरत में डाल दिया।

रिंकू सिंह

रिंकू सिंह ने 5 छक्के लगाकर केकेआर को दिलाई जीत, बनाए इतने रन का जन्म 12 अक्टूबर 1997 को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हुआ। उन्होंने अपने घर में काफी गरीबी देखी। उनके पिता सिलेंडर डिलीवरी का काम करते थे और भाई ऑटो रिक्शा चलता था। रिंकू के पांच भाई-बहन हैं। उनका बचपन दो कमरों के घर में बीता।

उन्होंने केवल स्कूली शिक्षा हासिल की। वह नौवीं क्लास में फेल हो गए थे। इसके बाद, रिंकू ने आगे पढ़ाई नहीं की। हालांकि, रिंकू सिंह ने 5 छक्के लगाकर केकेआर को दिलाई जीत, बनाए इतने रन जिंदगी में कड़ी मेहनत करना नहीं छोड़ा। उन्होंने उत्तर प्रदेश की अंडर 16 से रणजी टीम का तक सफर तय किया। वह 2017 में आईपीएल का हिस्सा बने। रिंकू को 2018 में शाहरुख खान की केकेआर ने 80 लाख रुपये में खरीदा और उन्होंने तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा।

25 वर्षीय Rinku Singh ने जीटी के सामने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टोडियम में 21 गेंदों में 1 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 48 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने अंतिम ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर केकेआर को जीत जीत दिलाई।

यश दयाल द्वारा डाले गए 20वें ओवर में केकेआर को जीत के लिए 29 रन चाहिए थे। उन्होंने उमेश यादव के साथ आठवें विकेट के लिए 52 रन की अटूट साझेदारी की। उमेश ने 5 रन का योगदान दिया। केकेआर ने 205 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की।

About News Room lko

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...