Breaking News

उत्तराखंड के इस शहर में रिंग रोड बनने से होगा यात्रियों को फायदा, ट्रैफिक जाम से नहीं परेशान होंगे लोग

त्तराखंड (Uttarakhand) के इस शहर में रिंग रोड बनने से दिल्ली-एनसीआर और यूपी सहित देश-विदेश से आने वाले तीर्थ यात्रियों और पर्यटकों को बहुत फायदा होगा। ट्रैफिक जाम के झाम से निजात मिलने के साथ ही चार धाम पर जाने वाले तीर्थ यात्री भी तुरंत ही धाम तक पहुंच सकेंगे।

चीन-ताइवान में बढ़ी तनातनी, ड्रैगन ने उतारे भारी संख्या में बमवर्षक फाइटर जेट

उत्तराखंड (Uttarakhand)

काशी विश्वनाथ की तर्ज पर हरिद्वार हर की पैड़ी कॉरिडोर बनने से हरिद्वार को नया स्वरूप भी मिलेगा। हरिद्वार विश्व प्रसिद्ध स्थान है, लोगों की आस्था हरिद्वार से जुड़ी है। हरिद्वार को भव्य और सुविधाजनक बनाया जाए, इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हरकी पैड़ी कॉरिडोर और पॉड टैक्सी रूट को लेकर व्यापारियों को असमंजस में रहने की जरूरत नहीं है।

जो भी समस्या होगी, उसका हल सभी से वार्ता करके निकाला जाएगा। ये बातें मुख्यमंत्री ने हरिद्वार दौरे के दौरान पत्रकारों से वार्ता में कहीं। चारधाम यात्रा के लिए हरिद्वार में होने वाली व्यवस्थाओं का जायजा लेने यहां पहुंचे। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा हरिद्वार से शुरू होती है। कहा कि केदारनाथ-बदरीनाथ सहित चार धाम यात्रा रूट को यात्रा शुरू होने से पहले ठीक कर लिया जाएगा।

आगे भी बड़ी से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने पर दर्शन कराएं जाएंगे। कहा कि यात्रा मार्ग पर सभी सुविधाएं यात्रियों और व्यापारियों के लिए सरकार उपलब्ध कराएगी। पर्यटन से जुड़े कारोबारियों को कोई परेशानी नहीं होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए शहर और गंगा के घाटों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। वहीं डीएम विनय शंकर पांडेय ने बताया कि चारधाम यात्रा को देखते हुये दुधाधारी चौक और अन्य स्थानों पर जाम की स्थिति न बने। इसके लिये विभिन्न वैकल्पिक योजनाओं पर, भारी वाहनों के लिए नो एन्ट्री के समय निर्धारण, पार्किंग की उचित व्यवस्था आदि पर कार्य शुरू कर दिया गया है।

यात्रा का हरिद्वार एक मुख्य केंद्र है। व्यवस्थाओं का जायजा लेने हरिद्वार पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा के लिए त्तराखंड (Uttarakhand) पहुंचने वाले सभी श्रद्धालुओं को आश्वस्त करते हुए कहा कि उन्हें दर्शन करवाने की जिम्मेदारी सरकार की है। यहां पहुंचने वाले सभी यात्रियों को दर्शन कराएं जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि 11 लाख श्रद्धालुओं के पंजीकरण हो चुके हैं।

About News Room lko

Check Also

हम नक्सलवाद के सामने घुटने नहीं टेकते, नेस्तनाबूद कर देते हैं- योगी आदित्यनाथ

• योगी आदित्यनाथ ने कोरबा में जनसभा को किया संबोधित • कहा- कांग्रेस का नक्सलवाद ...