Breaking News

छत्तीसगढ़ में रोड सेफ्टी क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज 5 मार्च से, 6 देशों की टीमों के बीच होगा मुकाबला, मैदान में उतरेंगे सचिन, सहवाग, युवराज

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अगले महीने शुरू हो रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए इंडिया लिजेंड्स टीम की घोषणा हो गई है. इस टीम में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में 12 खिलाडिय़ों का नाम हैं. सीरीज में हिस्सा लेने के लिए इंग्लैंड लिजेंड्स के खिलाड़ी शुक्रवार की शाम को रायपुर पहुंच रहे हैं. सीरीज के सभी मैच नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने हैं.

इंडिया लिजेंड्स की टीम में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, जहीर खान, प्रज्ञान ओझा, नोएल डेविड, मुनाफ पटेल, इरफान पठान, मनप्रीत गोनी, यूसुफ पठान और नमन ओझा को शामिल किया गया है. बताया जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद नमन ओझा पहली बार इस टूर्नामेंट में शामिल हो रहे हैं. बताया गया कि टीम सोमवार-मंगलवार तक रायपुर पहुंच जाएगी.

आज से विदेशी टीमों का रायपुर आना भी शुरू हो रहा है. इंग्लैंड लिजेंड्स की टीम 26 फरवरी को शाम 6.45 बजे दिल्ली से रायपुर पहुंचेगी. रायपुर की कनेक्टिंग फ्लाइट लेने से पहले वे लंदन से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे. वहीं बांग्लादेश की टीम भी 27 फरवरी को शाम 4 बजे कोलकाता से रायपुर पहुंचेगी. रायपुर की कनेक्टिंग फ्लाइट लेने के लिए वे ढाका से कोलकाता आएंगे. सीरीज का उद्घाटन मुकाबला 5 मार्च शाम 7 बजे इंडिया लिजेंड्स और बांग्लादेश लिजेंड्स के बीच होगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसका उद्घाटन करेंगे.

यह होंगे विदेशी टीमों के कप्तान

इंडिया लिजेंड्स के अलावा अभी किसी टीम की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. पिछले साल हुए मैचों में तिलकरत्ने दिलाशान श्रीलंका लिजेंड्स के कप्तान थे. जांटी रोड्स ने साउथ अफ्रीका लिजेंड्स का नेतृत्व किया था. ब्रायन लारा वेस्टइंडीज लिजेंड्स की कप्तानी कर रहे थे. पहली बार शामिल हुई बांग्लादेश लिजेंड्स की कप्तानी खालिद महमूद करेंगे. वहीं केविन पीटरसन, इंग्लैंड लिजेंड्स की कप्तानी करने वाले हैं.

पिछले वर्ष शुरू हुई थी यह सीरीज

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की शुरुआत 2020 में हुई थी. कोविड-19 महामारी के कारण 11 मार्च को टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था. पिछले साल चार मैचों का ही आयोजन हो सका था.अब प्रतियोगिता के लीग मैचों का आयोजन रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होगा. लीग मैच में प्रत्येक टीम को तीन मैच खेलने हैं. बताया जा रहा है कि पिछले साल के लीग मैचों से इस मैच का संबंध नहीं होगा.

यहां से देखा जा सकता है मैच

नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की क्षमता 65 हजार दर्शकों की है. कोरोना प्रतिबंधों की वजह से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही मैच आयोजित होंगे. इसके टिकट बुक माइ शो डॉट कॉम से लिए जा सकते हैं. सभी मैचों का सीधा प्रसारण कलर्स सिनेप्लेक्स, रिश्ते सिनेप्लेक्स, कलर्स-4, कन्नड़ा सिनेमा, वूट और जिओ पर होना है.

छह देशों की टीमों के बीच मुकाबला होगा

इस टूर्नामेंट में छह देशों इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और मेजबान भारत की टीमें भाग लेंगी. इस टूर्नामेंट में सर्वकालिक महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर के साथ वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, तिलकरत्ने दिलशान और जोंटी रोड्स जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स अपना जौहर दिखाएंगे. पिछली बार आस्ट्रेलिया भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

खेलकूद प्रतियोगिता की 200 मीटर दौड़ में आरुषि रहीं अव्वल, रस्साकस्सी में रेड हाउस ने मारी बाजी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया के संजोस अकादमी में वार्षिक खेलकूद एवं ...