Breaking News

कर्नाटक में कांग्रेस उम्मीदवार के भाई के घर से 1 करोड़ रुपये बरामद, फटाफट पढ़े पूरी खबर

र्नाटक में हो रहे विधानसभा चुनाव के दौरान पैसा मानो पानी की तरह बहाया जा रहा है। इस चुनावी राज्य में ‘पैसा तो अब पेड़ पर भी उगने’ लगा है। इतना ही नहीं, एक करोड़ रुपये ऑटो रिक्शा से ले जाते हुए पकड़ा गया है।

👉प्रयागराज में दर्ज हुआ नया केस, अतीक-अशरफ की हत्‍या के बाद भी उसके गुर्गे कर रहे ऐसा…

सुब्रमण्यम राय

आयकर विभाग ने मैसूर में स्थित सुब्रमण्यम राय के घर से बुधवार को 1 करोड़ रुपये जब्त किए। राय कांग्रेस के पुत्तूर उम्मीदवार अशोक कुमार राय के भाई हैं। अधिकारियों ने बताया कि आम के पेड़ पर रखे बॉक्स में छिपाकर यह पैसा रखा गया था।

IT डिपार्टमेंट ने पिछले कुछ हफ्तों के दौरान चुनावी राज्य कर्नाटक में कई छापे मारे हैं। कुछ दिनों पहले ही, बेंगलुरु पुलिस ने 2 लोगों को एक करोड़ रुपये नकदी के साथ पकड़ा। यह रिकवरी सिटी मार्केट के पास एक ऑटो रिक्शा से हुई। मालूम हो कि चुनाव को लेकर कर्नाटक में आदर्श आचार संहिता (MCC) लागू है। ऐसे में उचित दस्तावेजों के बिना बड़ी मात्रा में नकदी ले जाने की मनाही है। हालांकि, एमसीसी के उल्लंघन के अब तक कई सारे मामले दर्ज हो चुके हैं।

👉बारिश की वजह से रद्द हुआ लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच, जाने पूरी खबर

पिछले महीने आयकर टीम ने प्राइवेट रियल एस्टेट डेवलपर अंकिता बिल्डर्स की ऑफिस पर रेड की थी। इसके मालिक नारायण आचार्य के हुबली स्थित आवास पर भी छापेमारी हुई। विभाग की ओर से अब तक पूर्व कांग्रेस नेता गंगाधर गौड़ा के 2 आवासीय परिसरों पर छापा मारा जा चुका है। वहीं, दक्षिण कन्नड़ के बेलथांगडी में स्थित एक शैक्षणिक संस्थान पर छापेमारी हुई है। मालूम हो कि यह संस्थान गंगाधर गौड़ा के बेटे रंजन गौड़ा का है।

पेड़ पर बॉक्स में छिपाकर रखे गए पैसों की बरामदी का वीडियो सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि इनकम टैक्स अधिकारी एक पेड़ की ओर से देख रहे हैं। इसकी घनी डालियों के बीच एक डिब्बा रखा हुआ है। अधिकारी मौके पर मौजूद महिला से सवाल करते हैं कि आखिर ये क्या है? ये कैश है न? इसे यहां किसने रखा? इसका जवाब दीजिए! इस पर वह महिला कहती है कि इसे मैंने ही रखा है। अधिकारी पूछते हैं कि इसे यहां रखने के लिए आपको किसने कहा? क्या आपको इंस्ट्रक्शन दिए गए थे? इसका जवाब आने से पहले ही वीडियो खत्म हो जाता है।

About News Room lko

Check Also

मेधावी छात्र सम्मान समारोह: कठिन परिश्रम से ही मिलती है सफलता, इसका कोई विकल्प नहीं

लखनऊ। सरोज इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी इन मैनेजमेंट डिप्लोमा कॉलेज की ओर से मेधावी छात्र सम्मान ...