Breaking News

रूस बातचीत के लिए तैयार: व्लादिमीर पुतिन

रूस और यूक्रेन के बीच पिछले 10 महीने से युद्ध जारी है और इस दौरान रूसी सेना ने यूक्रेन में भीषण तबाही मचाई है. रूस की तरफ से लगातार हमले किए जा रहे हैं, लेकिन इस यूक्रेन भी उसका सामना कर रहा है और टक्कर दे रहा है. इस बीच बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) का बयान आया है और कहा है कि रूस युद्ध को खत्म करने के लिए बातचीत को तैयार है. बता दें कि यूक्रेन पर हमले जारी रहने के बीच पुतिन की यह टिप्पणी आई है.

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने एक रूसी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में साफ किया कि वो यूक्रेन से बातचीत के लिए तैयार हैं और अब सबकुछ उन पर निर्भर करता है. यूक्रेन के साथ जारी संघर्षों के बीच पुतिन ने कहा, ‘हम उन सभी के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं, जो कुछ स्वीकार्य परिणामों पर बातचीत कर समाधान चाहते हैं. लेकिन, अब सब कुछ उन पर निर्भर करता है. यह हम नहीं हैं जो बातचीत से इनकार करते हैं. यह वे हैं, जो समझौते से इनकार कर रहे हैं.’

व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने यह भी दोहराया कि मास्को के पास कोई अन्य विकल्प नहीं है. इसके साथ ही उनका मानना है कि क्रेमलिन सही दिशा में काम कर रहा है. पुतिन ने कहा, ‘हम अपने राष्ट्रीय हितों, अपने नागरिकों और अपने लोगों के हितों की रक्षा कर रहे हैं.’ बता दें कि पुतिन का यह बयान रूस द्वारा यूक्रेन पर लगातार किए जा रहे हमलों के बीच आया है. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि अकेले रविवार को देशभर में हवाई हमले की चेतावनी दो बार घोषित की गई थी और दोपहर में तीन मिसाइलों ने क्रामटोरस्क शहर को निशाना बनाया. मिसाइलों ने शहर के एक औद्योगिक क्षेत्र को निशाना बनाया, हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है.

About News Room lko

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...