Breaking News

सम्मानित किए गए सचिन गौरी वर्मा

चौरी चौरा/गोरखपुर। शहीद नगर चौरी चौरा के निवासी एवम काशी हिन्दू विश्विद्यालय के पूर्व छात्र सचिन गौरी वर्मा को वाराणसी में सेवन डे फाउंडेशन द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी एवम सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार की महिला एवम परिवार कल्याण विभाग की मंत्री स्वाति सिंह रही।

इस कार्यक्रम में अलग अलग राज्यों से तीस से अधिक सामाजिक संगठनों एवम सामाजिक कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया। सचिन ने बताया कि यह राष्ट्रीय स्तर का सम्मान अमेरिका में रहने वाली गीता तिवारी, कल्पना सिंह और शिक्षक तथा गुरु लक्ष्मण कुमार गुप्ता के वजह से प्राप्त हुई है।

सचिन ने नेहरू स्मारक बालिका इंटर कॉलेज में वहां की प्रिंसिपल सुनीता मैम के सहयोग से पुस्तकालय खोली थी जिसका उद्घाटन चौरी चौरा की विधायक संगीता यादव ने वसंत पंचमी के दिन किया था। साथ ही सचिन निः शुल्क पढ़ाने का काम करते है।

इस कार्यक्रम में अलग अलग क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता को सम्मानित किया गया। इस सम्मान समारोह में विशिष्ठ अतिथि के रूप में हिन्दू युवा वाहिनी वाराणसी के अमरेंद्र सिंह भोला, रेडियो मिर्ची की आर जे तृषा, मिर्जापुर के पूर्व MLC विनीत सिंह उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...