Breaking News

Denmark ओपन के फाइनल में साइना

भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल ने जबर्दस्त प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखते हुए Denmark डेनमार्क ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत के किदांबी श्रीकांत को पुरुषों के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

Denmark  ओपन में साइना ने

डेनमार्क Denmark ओपन में साइना ने इंडोनेशिया की ग्रिगोरिया मरिस्का तुन जुंग को 21-11, 21-12 से हराया। यह मुकाबला मात्र 30 मिनट में जीता और जूनियर वर्ल्ड चैंपियन उन्हें कोई चुनौती नहीं दे पाई। अब साइना को दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी ताई जु यिंग से भिड़ना होगा, जिन्होंने चीन की ही बिंगजियाओ को 21-14, 21-12 से हराया।

यिंग के खिलाफ साइना का करियर रिकॉर्ड 5-12 रहा है और ऐसे में खिताब के लिए भारतीय खिलाड़ी को शानदार प्रदर्शन करना होगा। यिंग ने इस वर्ष एशियन गेम्स में साइना को हराया था। इससे पहले साइना ने विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा को 17-21, 21-16, 21-12 से हराया था। यह मुकाबला 58 मिनट चला था।

भारत के किदांबी श्रीकांत को शनिवार को यहां सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। जापान के केंतो मोमोटा ने भारतीय खिलाड़ी को एकतरफा मुकाबले में 21-16, 21-12 से करारी शिकस्त दी। दोनो खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 42 मिनट तक चला। मोमोटा ने मैच की शुरुआत से ही दमदार खेल दिखाया और श्रीकांत पर दबाव बनाया। पहले गेम में श्रीकांत ने जापानी खिलाड़ी को थोड़ा पेरशान किया लेकिन दूसरे गेम में अपने खेल को बेहतर नहीं कर पाए।

 

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...